गुवाहाटीः असम के बोलतार गांव में 'लादेन' नाम के एक हाथी ने पांच ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला. इस हाथी का नाम पूर्व अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के नाम पर रखा गया है. एक ग्रामीण ने बताया कि इससे पहले भी लादेन गांव में हमला कर लोगों को कुचल चुका है. ग्रामीण ने बताया कि लादेन कई बार किसानों की फसल भी बरबाद कर चुका है. इस जंगली हाथी को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम बड़े स्तर पर ऑपरेशन शुरू कर चुकी है.


वन विभाग की टीम लादेन नाम के इस हाथी को पकड़ने के लिए ड्रोन कैमरे और पालतू हाथियों का सहारा ले रही है. मामला सामने आने के बाद असम के वन मंत्री ने कहा कि वन्यजीव विशेषज्ञों सहित एक समिति यह तय करेगी कि इस हाथी का क्या करना है.


हरियाणा: पराली जलाने वाले 5 किसानों पर मामला दर्ज, 45 पर लगा जुर्माना


वन विभाग के अधिकारी परिमल शुक्ल वैद्य ने कहा, ''हमलोग अभी तय कर रहे हैं कि कैसे इस जंगली हाथी लादेन से निपटा जाए. हालांकि, ऐसे सुझाव मिल रहे हैं कि इसे शांत करने के लिए उसे घने जंगल में छोड़ देना चाहिए जहां आसपास कोई जंगली बस्ती न हो."


ग्रामीणों से हाथी को सुरक्षित रखने को लेकर परिमल शुक्लाबैद्य ने कहा कि जल्द से जल्द हिरासत में लेना पड़ेगा. नॉर्थ-ईस्ट की एक वेबसाइट के मुताबिक 'लादेन' कंताका रिजर्व पार्क में देखा गया था.


अयोध्या मामला: विहिप ने बंद किया राम मंदिर के लिए पत्थरों को तराशने का काम, सभी कार्यक्रम रद्द


वन विभाग के अधिकारी ने वेबसाइट को बताया कि जिस गांव में हाथी ने हमला किया है वहां से वह करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर देखा गया है. हाथी एक या दो बार वन विभाग के अधिकारियों को दिखा उसके बाद जंगल की ओर चला गया.


वन विभाग की कोशिश है कि जल्द से ट्रैंक्यूलाइज कर हाथी को गिरफ्त में लिया जाए. बता दें कि पिछले छह साल में असम में अलग-अलग हाथियों ने कुचलकर 70 से अधिक लोगों की हत्या कर दिया है. इस दौरान हाथी किसानों की फसलों को भी नष्ट कर देते हैं.


बंगाल की खाड़ी से उठेगा 'बुलबुल' तूफान, कई राज्यों में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी


देखिए, Indian Navy का 'ऑपरेश्नल डिमॉनस्ट्रेशन'