Air India Express: तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर आज एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (IX- 549) की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. उड़ान भरने के बाद फ्लाइट से धुआं निकलने लगा था. ये फ्लाइट मस्कट जा रही थी. इसमें 148 यात्री सवार थे।


जानकारी के अनुसार, सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने जानकरी देते हुए बताया कि यात्रियों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है. 


एयर इंडिया एक्सप्रेस ने जारी किया बयान 


एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपने जारी बयान में कहा, "तिरुवनंतपुरम से मस्कट जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 549 में टेकऑफ के दौरान धुआं निकलने की जानकारी हुई. यह घटना आज सुबह 8:39 बजे तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर हुई. रनवे पर धुआं दिखने के बाद यात्रियों को सुरक्षित वापस लाया गया. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने पुष्टि की कि कोई आग नहीं लगी थी और धुआं निकलने के कारण पता किया जा रहा है. इस वजह से विमान की उड़ान में भी देरी हुई है. सभी यात्री सुरक्षित हैं."


उन्होंने अपने बयान में आगे कहा, "हमारे यात्रियों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है. इस घटना की जांच की जाएगी. हम अपने यात्रियों की पूरी सुरक्षा का ध्यान रखते हैं. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद हैं."


एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक और फ्लाइट में आई थी तकनीकी गड़बड़ी


इससे पहले 4 सितंबर को भी नई दिल्ली से बहरीन जा रही उड़ान के टेकऑफ के कुछ ही देर पहले तकनीकी गड़बड़ी आ गई थी. इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. इस की घटना का संज्ञान नियामक संस्था डीजीसीए ने भी लिया था. उन्होंने जांच के भी आदेश दिए थे.