Rahul Gandhi Flight Emergency Landing: बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेकर दिल्ली वापस लौट रहे राहुल गांधी और सोनिया गांधी की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी के कारण भोपाल (Bhopal) के राजा भोज एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी मंगलवार (18 जुलाई) को चार्टर्ड फ्लाइट से बेंगलुरु (Bengaluru) से दिल्ली जा रहे थे.
 
फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी के कारण कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया था. जिसके बाद सोनिया और राहुल दिल्ली के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से रवाना हुए. 


विपक्षी दलों की बैठक में लिया था हिस्सा


दोनों नेता सोमवार से शुरू हुई विपक्षी दलों की मीटिंग में शामिल होने के लिए बेंगलुरु गए थे. मंगलवार को ये मीटिंग खत्म हुई है. इस बैठक में विपक्ष के 26 दलों ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया) नाम से नए गठबंधन की घोषणा की है. 






राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना


इस दौरान विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि ये इंडिया 2024 में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पराजित करेगा. इस बैठक के बाद हुई संयुक्त पीसी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गठबंधन के इस नाम का जिक्र करते हुए कहा कि अब लड़ाई इंडिया और पीएम मोदी के बीच है और ये बताने की जरूरत नहीं है कि जीत किसकी होगी.


मुंबई में होगी अगली बैठक


उन्होंने कहा कि जब भी कोई हिंदुस्तान के सामने खड़ा होता है, तो जीत किसकी होती है आपको पता है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि विपक्षी दलों की अगली बैठक मुंबई में होगी. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि एक कार्य योजना तैयार करेंगे, जहां हम अपनी विचारधारा और देश के लिए जो करने जा रहे हैं, उसके बारे में बताया जाएगा.


वहीं विपक्ष के नेता के सवाल पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस गठबंधन के संयोजक और समन्वय समिति के सदस्यों का फैसला मुंबई में होने वाली अगली बैठक में किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- 


Opposition Meet: विपक्ष दलों की बैठक पर राहुल गांधी का पहला बयान, 'ये लड़ाई...'