IT Employees Karnataka: कर्नाटक में भारी बारिश (Heavy Rain in Karnataka) की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बेंगलुरु में रात भर हुई मूसालाधार बारिश के कारण सोमवार यानी आज कई इलाकों में पानी भर गया. ऐसे में यहां के कर्मचारियों को ऑफिस जाने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. आईटी कंपनियों के कई कर्मचारियों ने कहा कि काम प्रभावित होने के कारण वह ऑफिस से छुट्टी नहीं ले सकते हैं. ऐसे में उन्हें ट्रैक्टर की मदद से ऑफिस जाना पड़ा. 


राज्य में भारी बारिश के बीच स्थानीय लोगों को आवागमन के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. बेंगलुरू के यमलूर इलाके में लोग ट्रैक्टर की मदद से अपने ऑफिस पहुंचे. कई लोग इंतजार में थे कि ट्रैक्टर उन्हें 50 रुपये में ऑफिस छोड़ दे. दरअसल, बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया और राहत कार्यों के लिए नौकाओं और ट्रैक्टरों को लगाना पड़ा. 






ट्रैक्टरों से ऑफिस जाने को मजबूर लोग 


सरजापुर रोड पर रैंबो ड्राइव लेआउट और सनी ब्रूक्स लेआउट समेत कुछ इलाकों में भी जलभराव की ऐसी स्थिति है कि सुबह के समय छात्रों और ऑफिस जाने वालों को निकालने के लिए नौकाओं तथा ट्रैक्टरों का इस्तेमाल करना पड़ा. बारिश और बाढ़ की वजह से अनेक आईटी कंपनियों का कामकाज भी प्रभावित हुआ है. 


वहीं, जानेमाने आईटी उद्यमी मोहन दास पई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर कगा कि ' बेंगलुरु को देखिए'. इस वीडियो में भगवान गणेश की वेशभूषा में एक व्यक्ति घुटनों तक पानी में जा रहा है. साथ ही इसमें सड़क पर रेंगते हुए वाहन भी देखे जा सकते हैं. 


वहीं, लोगों का कहना है कि सरकार तब तक कुछ नहीं करेगी जब तक कि आईटी कंपनियां शहर से बाहर नहीं चली जातीं. जब तक उनका राजस्व प्रभावित नहीं होता. 


ये भी पढ़ें : 


Bengaluru Rains: बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जाम, सड़कों पर चली नाव, देखें तस्वीरें


Maharashtra Weekly Weather Forecast: महाराष्ट्र में भारी बारिश की फिर से चेतावनी, जानें- किस दिन किन-किन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट