श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पोशक्रीरी इलाके में रात में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया था. फिलहाल जवानों ने एक से दो आतंकियों को घेर रखा है.


अधिकारी ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने बल पर गोलियां चला दी थी, जिसपर सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ जारी है और अन्य ब्योरों की प्रतीक्षा की जा रही है.


तीन लोगों को किया था गिरफ्तार


वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा भी बरामद किया.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.


ये भी पढ़ें


जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार, गोला-बारूद का जखीरा बरामद
सीमा पर चीन से तनातनी के बीच रक्षा मंत्रालय ने दिया 156 बीएमपी गाड़ियों का ऑर्डर, जानें खासियत