Jammu Kashmir Encounter: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार सुबह पुलिस और सेना की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. मरने वालों में अंसार गजवत-उल-हिंद (AGUH) और लश्कर-ए-तैयबा के एक-एक आतंकवादी थे और स्थानीय थे. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, "एगुह (आतंकवादी) सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ मुआविया और लश्कर का उमर तेली उर्फ तल्हा त्राल में मारा गया."


उन्होंने कहा, "त्राल क्षेत्र में स्थानांतरित होने से पहले दोनों श्रीनगर शहर में कई (आतंकवादियों) अपराधों में शामिल थे, जिसमें खानमोह श्रीनगर में सरपंच (समीर अहमद) की हालिया हत्या भी शामिल थी." इससे पहले पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने त्राल में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. जैसे ही संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे गोलीबारी शुरू हो गई. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. 


2022 के पहले तीन महीनों में 42 आतंकवादी मारे गए


पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा था कि कश्मीर घाटी में 2022 के पहले तीन महीनों में 42 आतंकवादी मारे गए, जबकि कश्मीर में विदेशी आतंकवादियों की संख्या 2022 के पहले तीन महीनों (जनवरी-मार्च) में बढ़ी है. उपलब्ध आंकड़े बताते हैं कि जम्मू और कश्मीर में सक्रिय कुल 172 आतंकवादियों में से 79 विदेशी हैं जबकि 93 स्थानीय आतंकवादी हैं. आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि 156 आतंकवादी पीर पंजाल के उत्तर में और 16 जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल के दक्षिण में सक्रिय हैं.


ये भी पढ़ें:


Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच इस्तांबुल में 3 घंटे चली बैठक, कीव ने कहा- आगे जारी रहेगी बातचीत, साथ ही रखी ये शर्त


Russia Ukraine War: क्रेमलन ने किया रूसी मध्यस्थ रोमन अब्रामोविच को जहर दिए जाने की रिपोर्ट का खंडन, कहा- यह सूचना युद्ध का हिस्सा