ED Raid in Punjab: मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की टीम ने सोमवार (7 अक्टूबर 2024) को पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के घर और ऑफिस में छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, टीम ने जालंधर, लुधियाना में भी रेड्स डाली है. इससे पहले शनिवार को ईडी ने पर्ल चिटफंड घोटाले के सिलसिले में रियल एस्टेट कारोबारी विकास पासी के परिसरों पर छापेमारी की थी.


बता दें कि के राज्यसभा सांस संजीव अरोड़ा पर फर्जीवाड़े से जमीन हासिल करने का आरोप है. संजीव अरोड़ा के अलावा ईडी की एक टीम ने नामी कारोबारी हेमंत सूद के घर पर भी रेड डाली. 


संजीव के असोसिएट्स हेमंत सूद के यहां भी रेड


ईडी सूत्रों के मुताबिक, 17 लोकेशन पर ये रेड्स डाली गई है, है जिसमे दिल्ली भी शामिल है. संजीव अरोड़ा के अलावा उनके असोसिएट्स हेमंत सूद भी ईडी के निशाने पर हैं  और टीम उनके ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है. हेमंत सूद रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी हैं.


कई और कारोबारी के यहां पहुंची टीम


सूत्रों ने बताया कि इन दोनों के अलावा चंदशेखर अग्रवाल के जालंधन स्थित ठिकानों पर भी ED की टीम पहुंची है. चंदशेखर अग्रवाल का नाम महादेव ऐप मामले में भी सामने आया था. इनके अलावा रॉयल इंडस्ट्रीज कंपनी और रितेश प्रोपर्टी पर भी छापेमारी चल रही है. इनमे से रितेश प्रॉपर्टी संजीव अरोड़ा की कंपनी है.


मनीष सिसोदिया ने रेड को लेकर बीजेपी को घेरा


संजीव अरोड़ा के घर पर ईडी की रेड खबर मिलने के बाद आप के सीनियर नेता मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने एक्स पर लिखा, "आज सुबह से ही आप सांसद संजीव अरोड़ा के घर पर ईडी की रेड चल रही है. पिछले दो साल में इन्होंने अरविंद केजरीवाल के घर रेड कर लिया, मेरे घर रेड कर दिया, संजय सिंह के घर रेड दिया, सत्येंद्र जैन के घर रेड कर दिया... कहीं भी कुछ भी नहीं मिला. लेकिन पूरी शिद्दत से ईडी की टीम लगी हुई है एक के बाद एक फर्जी केस बनाने में. आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए ये लोग किसी भी हद तक जाएंगे, लेकिन कोशिश कितनी भी कर ले, आम आदमी पार्टी वाले न रुकेंगे, न बिकेंगे, न डरेंगे."


ये भी पढ़ें


‘नायब सैनी अच्छे व्यक्ति, BJP ने उनके गले में...’, ऐसा क्यों बोले JJP नेता दिग्विजय चौटाला?