Delhi Liquor Case:  दिल्ली आबकारी नीति (Delhi Liquor Policy) मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के PA को पूछताछ के लिए समन भेजा है. ईडी ने कहा कि वह सीएम के सचिव से दिल्ली एक्साइज घोटाले से जुड़े मामले में कुछ सवाल करना चाहती है इसलिए उसने  के सीएम के सचिव को तलब किया है.


इस मामले की जांच सीबीआई और ईडी दोनों ही संयुक्त रूप से कर रही हैं. सीबीआई की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामले की जांच कर रही है. ईडी इस मामले में अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.






सीबीआई और ईडी मिलकर अब तक आम आदमी पार्टी के दो बड़े नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर शिकंजा कस चुकी है. सत्येंद्र जैन फिलहाल कई मामलों में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. तो वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की भी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. 


मनीष सिसोदिया पर सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर?
बीते दिन ही दिल्ली के एलजी ने कथित तौर पर खुफिया राजनीतिक जानकारी जुटाने से जुड़े मामले में सीबीआई को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी, जिससे उनके लिए एक नई मुसीबत खड़ी हो गई. 


दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रधान सचिव को भेजे गए पत्र में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम, 1988 की धारा 17 के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी दी जाती है. सिसोदिया ने ट्विटर का रुख करते हुए केंद्र सरकार के इस कदम की आलोचना की.


Pawan Khera: 'दिल्ली एयरपोर्ट से पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने की कोशिश', कांग्रेस बोली- तानाशाही का दूसरा नाम...