ED Questioned Elvish Yadav-Fazilpuriya: यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव और पंजाबी गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया की संपत्तियों को प्रवर्तन निदेशालय जब्त करेगा. एल्बिश यादव को ईडी ने गुरुवार, 5 सितंबर को तीसरी बार तलब किया और करीब 8 घंटे तक पूछताछ की है. एल्विश यादव पर सांपों की डिलिवरी कराने का आरोप है. 






गाने से हुई कमाई भी जब्त करेगा ईडी


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित ईडी के दफ्तर में एल्विश यादव से पूछताछ की गई. अधिकारियों के मुताबिक फाजिलपुरिया के जिस गाने के लिए एल्विश पर सांप मुहैया कराने का आरोप है, उससे 50 लाख रुपये से अधिक कमाई हुई थी. इस गाने के डिस्ट्रब्यूशन का जिम्मा मोहाली की कंपनी स्काई डिजिटल को दिया गया था. इस गाने से हुई कमाई से जुड़ी संपत्तियों को ईडी जब्त करेगा.


ईडी ने इस साल मई में सांप के जहर के रैकेट में शामिल बड़ी रकम को देखते हुए धन शोधन निवारण (पीएमएलए) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. इससे पहले, यादव को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. हालांकि, पांच दिन बाद स्थानीय अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी.


क्या है एल्विश के खिलाफ दर्ज मामला?


एल्विश यादव पर नोएडा पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज है. एल्विश ने अपने खिलाफ लगे आरोपों को हमेशा "निराधार और फर्जी" बताया था. पुलिस ने भी उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के आरोप हटा दिए थे. पुलिस ने कहा था कि ये उनकी गलती की वजह से हुई है.


क्यों मशहूर हैं एल्विश यादव?


एल्विश यादव एक सफल यूट्यूबर हैं. उनके 1.5 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. वहीं बाकी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है. एल्विश यादव को उनकी खड़ी हरियाणवी बोल और युवाओं को साधने वाले कंटेट के लिए जाना जाता है. 


ये भी पढ़ें:


Kolkata Rape Case: शिक्षक दिवस पर कोलकाता रेप पीड़िता की मां ने लिखा भावुक पत्र, कहा- चुप्पी से...