Terror funding Case: जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट से नव निर्वाचित सांसद और टेरर फंडिंग के आरोपी अब्दुल राशिद शेख उर्फ ​​इंजीनियर राशिद ने अंतरिम जमानत याचिका दायर की है. इस पर पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को जांच एजेंसी एनआईए को जवाब दाखिल करने के कहा था. एनआईए ने शुक्रवार को कोर्ट से जवाब देने के लिए और समय मांगा है. हालांकि, अब पटियाला कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 18 जून की तारीख तय की.


दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर की बारामूला लोकसभा सीट से टेरर फंडिंग के आरोपी अब्दुल राशिद शेख उर्फ ​​इंजीनियर राशिद की जमानत याचिका पर आपत्तियां दर्ज करने के लिए और समय मांगा है. जिसके चलते राशिद को 18 जून तक जेल में ही रहना होगा. इंजीनियर राशिद ने गुरुवार को सांसद के रूप में शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी. 


कोर्ट ने अगली सुनवाई 18 जून तक टाली


एनआईए ने पटियाला हाउस कोर्ट से अपना जवाब/आपत्ति दाखिल करने के लिए और समय मांगा है. इस पर कोर्ट ने एनआईए के आवेदन को स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई 18 जून तक टाल दी है. इस बीच पार्टी के एक नेता ने कहा कि अब्दुल राशिद शेख के वकील को यह छूट दी गई है कि अगर शपथ अधिसूचना 18 जून तक या उससे पहले घोषित की जाती है तो वे तत्काल आवेदन दाखिल कर सकते हैं.


कोर्ट ने राशिद की जमानत याचिका पर NIA से मांगा था जवाब 


गौरतलब है कि अब्दुल राशिद शेख उर्फ ​​इंजीनियर राशिद जो वर्तमान में 2016 के कथित टैरर-फंडिंग और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. राशिद ने सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए अंतरिम जमानत या हिरासत पैरोल की मांग करते हुए अदालत का रुख किया था. यह आवेदन 4 जून को अदालत के सामने पेश किया गया था, जिसने एनआईए को गुरुवार तक अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था.


कौन हैं तिहाड़ में बंद कश्मीरी नेता जो जीत गए चुनाव?


हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में जम्मू-कश्मीर की बारामूला सीट से तिहाड़ जेल में बंद निर्दलीय उम्मीदवार अब्दुल रशीद शेख ने 472481 वोटों से जीत हासिल की. रशीद ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को 204142 वोटों के अंतर से हराया. चूंकि एनडीए सरकार का गठन 9 जून को होना है, इसलिए अठारहवीं लोकसभा के लिए शपथ ग्रहण समारोह की घोषणा कुछ ही दिनों में होने की संभावना है.


ये भी पढ़ें: NDA Meeting: एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह ने पेश किया प्रस्ताव, अमित शाह, नायडू और गडकरी ने किया अनुमोदन