नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुए. इस बैठक में गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी सांसदों से दो टूक कहा है कि वह 7 अगस्त तक किसी भी कीमत पर दिल्ली में ही रहें और देर रात तक काम करने के लिए तैयार रहें. सरकार का लक्ष्य 11 बिल पास कराने का है. अभी तक 15 बिल पास हुए हैं. 6 बिल लोकसभा से पास होकर राज्यसभा में आए हैं. अभी 11 बिल और पास होने है.


सांसदों के लिए 3-4 अगस्त को होगा दो दिन की कार्यशाला का आयोजन


सांसदों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि विधेयक पर मत विभाजन के समय सांसदों की मौजूदगी जरूरी है . उन्होंने कहा कि आज राज्यसभा में तीन तलाक को निषेध बनाने संबंधी विधेयक पर मतदान के दौरान सांसद मौजूद रहें. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि पार्टी सांसदों के लिए 3-4 अगस्त को दो दिन की कार्यशाला का भी आयोजन किया है, उन्हें वहां भी उपस्थित रहने को कहा गया है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे लेकिन वे कुछ नहीं बोले.


बार बार सांसदों की संसद में मौजूदगी सुनिश्चित करने पर जोर देती रही है पार्टी


अमित शाह ने अपने संबोधन में राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग विधेयक का जिक्र करते हुए कहा कि इसे 260 के मुकाबले 48 मतों से पारित किया गया. अमित शाह ने कहा कि यह अंतर बड़ा हो सकता था. पीएम मोदी समेत बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व बार बार सांसदों की संसद में मौजूदगी सुनिश्चित करने पर जोर देता रहा है .


संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अब तक संसद में 15 विधेयक पारित हुए हैं. लोकसभा में छह विधेयक पारित हुए हैं और इन्हें राज्यसभा की मंजूरी मिलनी बाकी है. चार विधेयक राज्यसभा में पारित हुए हैं जिन्हें लोकसभा की मंजूरी मिलनी बाकी है.


यह भी पढ़ें-

CCD के मालिक सिद्धार्थ ने लापता होने से पहले कहा था- मैं लड़ा लेकिन हार गया, जानें पूरा घटनाक्रम


उन्नाव रेप कांड: रोड एक्सीडेंट में घायल पीड़िता की हालत गंभीर, योगी सरकार ने की CBI जांच की सिफारिश


जम्मू कश्मीर: 35ए और 370 पर अटकलों का बाजार गर्म, मस्जिदों का ब्योरा जुटाने वाले पुलिस के आदेश का विरोध

बाढ़ से हाहाकार: बिहार में अबतक 127, असम में 86 की मौत, करीब सवा करोड़ लोग प्रभावति


वीडियो देखें-