Sukesh Chandrasekhar: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) और कई लोगों को ठगने के आरोप में ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) को तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैद कर रखा गया है. फिलहाल तिहाड़ जेल के अंदर किसी प्रकार की सजा भुगतने के बजाए ठग सुकेश चंद्रशेखर पूरी ऐश कर रहा है और आराम से रह रहा है. 


दरअसल तिहाड़ जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर को ऐशोआराम उपलब्ध कराने के मामले में ईओडब्लू जांच कर रही है. ईओडब्लू ने तिहाड़ जेल के 82 कर्मियों के खिलाफ सुकेश चंद्रशेखर को मदद किए जाने को लेकर मामला भी दर्ज किया है. बता दें कि यह जांच ईओडब्लू ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद शुरू की थी. EOW ने अपनी जांच में बड़ा दावा करते हुए सभी को चौंका दिया है. बताया जा रहा है कि ऐशोआराम के सामान उपलब्ध कराए जाने के लिए सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों/कर्मचारियों को तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये दिए थे.


EOW ने 82 कर्मचारियों को दोषी पाया


EOW ने अपनी जांच के दौरान तिहाड़ जेल के जिन 82 अधिकारियों/कर्मचारियों को सुकेश चंद्रशेखर की मदद करने का दोषी पाया है. उनकी एक लिस्ट भी बना ली है. बता दें कि हाल ही में चंद्रशेखर को जेल के अंदर से एक लेटर बाहर भेजते पकड़ा था.


इस दौरान जेल के सीसीटीवी (CCTV) की रिकॉर्डिंग देखने से पता चला था कि सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने अपना पत्र जेल से बाहर भेजने के लिए एक नर्सिग स्टाफ के संविदा कर्मचारी का इस्तेमाल किया था. जिससे मिल कर सुकेश ने उसे कुछ पेपर दिए थे. सीसीटीवी रिकॉर्डिग में एक नर्सिग स्टाफ सुकेश चंद्रशेखर से कुछ पेपर लेते हुए देखा गया था.


इसे भी पढ़ेंः
Sri Lanka Economic Crisis: जानिए कैसे सोने की लंका कहा जाने वाला श्रीलंका पहुंचा कंगाली तक


Sri Lanka Crisis: स्पीकर के घर हुई इमरजेंसी मीटिंग, राष्ट्रपति इस्तीफा देने को तैयार...जानिए अब श्रीलंका में क्या होगा