नई दिल्ली: आईटीबीपी के रिटायर्ड कमांडेंट मोहिंदर सिंह ने कोरोना मरीजों की मदद के लिए पांच लाख की सहयोग राशि दी है. उन्होंने पंजाब सीएम रिलीफ फंड कोविड-19 में 5 लाख की राशि दान की. मोहिंदर सिंह एक प्रसिद्ध पर्वतारोही हैं. मोहिंदर सिंह ने 5 लाख का डीडी कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को सौंपा है.


उन्होंने कहा कि घातक वायरस से लड़ने के लिए फंड में योगदान देना प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है. उन्होंने एक बयान में कहा, "हम प्रत्येक जीवन को बचा सकते हैं और अपने देश को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं." मोहिंदर सिंह ने आम जनता से लॉक-डाउन का पालन करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर पर रहने का आग्रह किया.


बता दें कि कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6412 है. पिछले 72 दिनों में ही भारत का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच गया है. देश में इस समय कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 6412 पर पहुंच गई है. इनमें से एक्टिव पेशेंट की संख्या 5709 है और कुल 199 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है. हालांकि 503 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं.