नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे मंत्री कपिल मिश्रा और आम आदमी पार्टी (आप) की महिला इकाई की प्रमुख ऋचा पांडेय ने आज बीजेपी की सदस्यता ले ली. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दोनों ही नेताओं को पार्टी में शामिल कराया. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और मनोज तिवारी ने पंत मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में दोनों नेताओं का स्वागत किया.


आप नेता को बीजेपी में शामिल कराने के बाद मनोज तिवारी ने कहा, ‘‘मैं कपिल मिश्रा और ऋचा पांडे का बीजेपी में स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सिद्धांत पर चलते हुए दिल्ली की सेवा करेंगे.’’


स्पीकर के फैसले को हाईकोर्ट में दी है चुनौती 


बता दें कि करावल नगर से विधायक बने कपिल मिश्रा को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने इस महीने की शुरुआत में दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार दे दिया था. गौरतलब है कि कपिल मिश्रा ने मई में लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के लिए प्रचार किया था. विधायकी से अयोग्य करार दिए गए कपिल मिश्रा ने स्पीकर के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है.


साल 2017 में आप सरकार में मंत्री पद से हटाए गए थे


इससे पहले कपिल मिश्रा ने मई 2017 में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की आलोचना शुरू कर दी थी. इसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. इसके बाद वह दिल्ली बीजेपी के कई नेताओं के करीब आ गए और सार्वजनिक कार्यक्रमों में अक्सर उनके साथ मंच साझा करते हुए दिखे.


कश्मीर पर UNSC में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का साथ मिला, भारत ने कहा- ‘विशेष दर्जा खत्म करना हमारा आंतरिक मामला’


अरुण जेटली की अभी हालत गंभीर, हालचाल जानने कल एम्स गए राष्ट्रपति, अमित शाह और योगी


पहलू खान केस: जांच के लिए राज्य सरकार करेगी SIT का गठन, 15 दिनों में आएगी रिपोर्ट