चंडीगढ़: पारिवारिक कलह के सामने आने के बाद सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को जींद के पांडू-पिंडारा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नई पार्टी लॉन्च की. पार्टी के बारे में लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं. अब इस पार्टी से अजय सिंह चौटाला के दोनों बेटे दुष्यंत और दिग्विजय राजनीतिक पारी खेलेंगे. सांसद दुष्यंत चौटाला ने नई पार्टी के ऐलान के साथ ही जनता से इंडियन नेशनल लोकदल (आइएनएलडी), बीजेपी और कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया.


 दुष्यंत ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस जैसी दलों ने जनता को ठगने का काम किया है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आते ही किसानों के सहकारी कर्ज माफ करेगी, प्रदेश से टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (एच टैट) को समाप्त करेगी, बुढ़ापा पेंशन की उम्र कम करेगी, प्रदेश से ई-वे बिल व्यवस्था समाप्त होगी और निजी स्कूलों की फीस सरकारी स्कूलों के बराबर की जाएगी.


डबवाली से विधायक और सांसद दुष्यंत की मां नैना चौटाला ने मंच पर नई पार्टी का झंडा लॉन्च किया. झंडे में 70 प्रतिशत रंग हरा है और 30 प्रतिशत रंग पीला है, जिसमें जननायक चौधरी देवीलाल की फोटो भी है. पार्टी के झंडे पर देवीलाल की फोटो लगाई गई है और इसका रंग हरा और पीला रखा गया है.


दुष्यंत ने कहा कि हरा रंग सुरक्षा, शांति, उन्नति और भाईचारे का प्रतीक है और पीला रंग ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रतीक. दुष्यंत ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल का गठन चौधरी देवी लाल ने नीतियों और सिद्धांतों को लेकर किया था, लेकिन अब पार्टी ने उनके सिद्धांतों को त्यागकर कार्यकर्ताओं को तंग करना शुरू कर दिया.


यह भी पढ़ें-


मोदी सरकार में आर्थिक सलाहकार रहे अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा- 'नोटबंदी से विकास सुस्त, मंदी के लिए तैयार रहें'

किसान ने 26.5 क्विंटल प्याज बेचा, कमाई सिर्फ 6 रुपए हुई तो सारे पैसे महाराष्ट्र सीएम फड़णवीस को भेज दिए

देखें वीडियो-