नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI) के पूर्व प्रमुख चंदा कोचर और विडियोकॉन प्रमुख वेणुगोपाल के घरों और ऑफिसों में आर्थिक जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशाल (ED) की छापेमारी जारी है. जांच एजेंसी लोन के मामले में दोनों के घरों में छापेमारी कर रही है.


बता दें कि चंदा कोचर उनके पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ केंद्रीय जांच व्यूरो (सीबीआई) पहले ही लुक आउट नोटिस जारी कर चुका है. मामला वीडियोकॉन लोन से जुड़ा हुआ है. इम मामले में आईसीआईसीबैंक ने वीडियोकॉन को लोन दिया था.


लोन मामले को लेकर चंदा कोचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा चुका है. एफआईआर दर्ज होने के बाद अरुण जेटली ने सीबीआई पर ही सवाल उठाए थे. जेटली ने कहा था कि जांच एजेंसियों को पेशेवर रुख अपनाना चाहिए.


क्या है लोन मामाल


आईसीआईसीआई बैंक ने वीडियोकॉन समूह को 3,250 करोड़ रुपये का लोन दिया था. इस लोन को लेकर विवाद मच गया था. विवाद सामने आने के बाद इस मामले की जांच न्यायमूर्ति श्रीकृष्ण समिति को सौंपा गया जिसमें लोन देने की प्रक्रिया को सही नहीं ठहराया गया था.

समिति ने माना था कि इस लोन को देने में बैंक के आचार संहिता का उल्लंघन किया गया जिसमें हितों का टकराव का आचरण भी शामिल था, क्योंकि इस कर्ज का एक हिस्सा उनके पति दीपक द्वारा चलाई जा रही कंपनी को दिया गया, जिससे उन्हें विभिन्न वित्तीय लाभ प्राप्त हुए.

ICICI बैंक विवादः जांच कमेटी ने चंदा कोचर को पाया दोषी, बोनस की होगी वसूली

वाघा बॉर्डर से भारत लौटेंगे विंग कमांडर अभिनंदन, जानिए भारत के लिए कितनी बड़ी कामयाबी है उनकी रिहाई ?