बेंगलुरु: कर्नाटक में जारी राजनीतिक घमासान के बीच जेडीएस चीफ एच डी देवेगौड़ा ने कहा है कि वर्तमान हालात आपातकाल से भी बदतर हैं. उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को कर्नाटक के 12 बागी विधायकों से मुंबई के एक होटल में मिलने नहीं देने के बाद की. पूर्व पीएम ने कहा कि उन्होंने 60 साल के अपने सार्वजनिक जीवन में ऐसे हालात कभी नहीं देखे हैं. देवेगौड़ा ने कहा कि इस समय लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से मतभेद भुलाकर 'लोकतंत्र की रक्षा' के लिये साथ आने की अपील की.


जेडीएस चीफ एच डी देवेगौड़ा ने कहा, "मुझे लगता है कि मौजूदा हालात आपातकाल से भी बदतर हैं. डीके शिवकुमार (कांग्रेस के मंत्री) होटल गए लेकिन कमरा बुक होने के बावजूद उन्हें होटल में प्रवेश नहीं करने दिया गया. मैंने अपने 60 साल के सार्वजनिक जीवन में कभी ऐसा होते नहीं देखा. उन्होंने कहा, "सभी राजनीतिक दलों को मतभेद भुलाकर लोकतंत्र की रक्षा के लिये साथ आना चाहिये."


देवेगौड़ा ने यह बात कर्नाटक सरकार गिराने के बीजेपी के कथित प्रयासों के विरोध में कांग्रेस-जेडीएस कार्यकर्ताओं द्वारा यहां निकाले गए मार्च से पहले यह बात कही. बता दें कि कर्नाटक के कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के 10 और 2 निर्दलीय विधायक विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद शनिवार से मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं. उनके इस्तीफे से कर्नाटक में कुमा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.


नई पहल से किसानों के बैंक खाते में सीधे जाएगी उर्वरक सब्सिडी, सदानंद गौड़ा ने कहा- पारदर्शिता लाना लक्ष्य


राजस्थान: CM अशोक गहलोत ने पेश किया बजट, 32,678 करोड़ रुपये राजकोषीय घाटे का अनुमान


रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- 2 लाख 94 हजार पदों पर बहाली की प्रक्रिया जारी है

कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया, बागी विधायकों से भी नहीं मिल पाए

कर्नाटक का 'नाटक' पहुंचा SC, इस्तीफा देने वाले विधायकों ने कहा- जुगाड़ से सरकार बचाने की हो रही कोशिश

डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने लिया हिरासत में, कांग्रेस ने कहा- महाराष्ट्र में मार्शल लॉ है