नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने कहा कि लड़ाकू विमान राफेल की खरीद मामले में केंद्र सरकार की गलतबयानी का फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद द्वारा खुलासा किये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी चुप्पी तोड़कर खुद स्पष्टीकरण दें या फिर इस्तीफा दें. आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को कहा, "ओलांद के खुलासे से राफेल सौदे में घोटाले की बात सामने आई है. इससे दुनिया के सामने देश को शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ रहा है."


राय ने कहा कि पिछले कई महीनों से आप सहित दूसरें दल संसद और कई मंचों से राफेल खरीद सौदे में घोटाले की बात उठा रहे हैं. रक्षा मंत्री और बीजेपी के नेता इस पर पर्दा डालने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "अब ओलांद के बयान के बाद पीएम मोदी पर दुनिया भर में सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में देश यह जानना चाहता है कि प्रधानमंत्री स्थिति को स्पष्ट क्यों नहीं कर रहे हैं."


राय ने कहा, "अगर ओलांद झूठ बोल रहे हैं तो हमारे प्रधानमंत्री को इसका मुंहतोड़ जवाब देकर उनके झूठ का पर्दाफाश करना चाहिये. अगर ओलांद सच बोल रहे हैं तो हमारे प्रधानमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिये क्योंकि अब इन दोनों विकल्पों के बीच कोई दूसरा रास्ता नहीं बचा है."


मंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार मोदी के विदेश दौरों का सच सामने आने से रोकने के लिये ही लोकपाल का गठन नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि आप राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति को सौंपने की मांग करती है.



यह भी पढ़ें-


भारत-पाक बातचीत रद्द होने पर इमरान खान ने बिना नाम लिए साधा पीएम मोदी पर निशाना

फिर शुरू हो सकता है राम मंदिर आंदोलनः VHP ने 5 अक्टूबर को 36 संतों की बैठक बुलाई

राहुल गांधी ने कहा- भागवत भगवान हैं क्या, देश को संगठित करने वाले वो होते कौन हैं?

राफेल सौदा: मोदी-अंबानी ने हमारे सैनिकों पर किया 130,000 करोड़ का 'सर्जिकल स्ट्राइक'- राहुल गांधी