Sharad Yadav Nitish Kumar Meeting: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिल्ली के दौरे पर हैं. यहां नीतीश कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीएम अरविंद केजरीवाल, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, ओपी चौटाला और सीताराम येचुरी जैसे विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. उन्होंने जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से भी मुलाकात की. नीतीश कुमार की पहली कोशिश सभी विपक्षी दलों को साथ लाने की है. खासकर कि वो दल जो फिलहाल कांग्रेस के नेतृत्व में काम नहीं करना चाह रहे हैं. इन दलों में ममता बनर्जी की टीएमसी, सीएम केजरीवाल की आप, के चंद्रशेखर राव की टीआरएस और शरद पवार की एनसीपी शामिल हैं.


एबीपी न्यूज़ को सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, शरद यादव और नीतीश कुमार दोनों नेताओं का मानना है कि फिलहाल उन्हें (नीतीश कुमार) खुद को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने का कैंपेन नहीं चलाना चाहिए. पहले सभी को साथ लाने की कोशिश होनी चाहिए. 


दोनों नेताओं में हुई ये बातचीत


शरद यादव की इस खास सलाह पर नीतीश कुमार ने खुद भी कहा कि वो ऐसी खबरों को लगातार नकार रहे हैं. मकसद फिलहाल ये है कि सभी को किसी तरह साथ लाया जाए और प्रधानमंत्री के चेहरे पर सहमति बाद में बनाई जाए. सूत्रों का कहना है कि ऐसा करने से नीतीश कुमार स्वाभाविक तौर पर प्रधानमंत्री पद के लिए एक मजबूत दावेदार बन सकेंगे क्योंकि उन्हें 15 साल बिहार में शासन का भी अनुभव है और वो एक स्वीकार्य चेहरा हो सकते हैं. 


नीतीश कुमार को लालू यादव का भी समर्थन


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आरजेडी के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव भी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को विपक्ष को साथ लाने की कोशिश के लिए समर्थन दे रहे हैं. हालांकि सूत्रों ने बताया कि इसके पीछे लालू यादव (Lalu Yadav) का इरादा ये भी हो सकता है कि अगर भविष्य में नीतीश किसी नए विपक्षी गठबंधन के संयोजक या चेयरपर्सन बनते हैं तो उनके बेटे तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन सकेंगे.


ये भी पढ़ें:


Bharat Jodo Yatra: कल से शुरू होगी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा', जानें पार्टी ने कितनी की है तैयारी, यहां पढ़ें हर एक डिटेल्स


Opposition Unity: विपक्षी एकजुटता के लिए सजेगा मंच, एकसाथ होंगे नीतीश, पवार, नायडू और ममता बनर्जी!