Israel Attack On Hezbollah: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद भी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का गुस्सा अभी थमा नहीं है. इजरायल लगातार ताबतोड़ हमले जारी रखे हुए है. एक के बाद एक हिजबुल्लाह के कमांडरों को ठिकाने लगा रहा है. आज सोमवार (30 सितंबर) को ही इजरायल ने हमास के लेबनान ब्रांच के कमांडर फतेह शेरिफ को ढेर किया.


अब ऐसे में सवाल उठता है कि एक तरफ दुनिया को ग्राउंड वार छिड़ने का डर सता रहा है तो वहीं दूसरी तरफ इजरायल रुकने का नाम नहीं ले रहा है. उसने एक बार फिर संकेत दिए हैं वो हमलों पर इस तरह से ब्रेक नहीं लगाएगा. इजरायल दूतावास मिशन के डिप्टी चीफ फेरेस सएब ने एबीपी न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत की. जिसमें उन्होंने इजरायल के इरादों को जाहिर किया.


क्या है इजरायल का प्लान?


उन्होंने कहा, “मैं ऑपरेशनल विवरण में नहीं जाऊगा, लेकिन हां इजरायल हिजबुल्लाह के नियंत्रण वाले क्षेत्रों को मुक्त कराने के लिए हर संभव प्रयास करेगा. यूनिट 8200 एक विशेष इकाई है जिसे हमने कई सालों में बनाया है और यह कई तरह के ऑपरेशनों को अंजाम देती है.” वहीं नसरल्लाह के शव बरामद होने पर फेरेस ने कहा, “ईरान की मीडिया ने भी इसकी पुष्टि कर दी है कि उसका शव मिल गया है.”


कब रुकेगा इजरायल का एक्शन?


जब उनसे पूछा गया कि कई देशों को चिंता है कि इससे जमीनी युद्ध की स्थिति पैदा हो सकती है, क्या इसे रोकना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा, “यह तभी संभव है जब लेबनान की आधिकारिक सेना और उसकी फोर्स हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करें और साथ ही अगर ईरान जिम्मेदारी से काम करे और हिजबुल्लाह को हथियारों की आपूर्ति बंद कर दे. नहीं तो इजरायल नहीं रुकेगा, क्योंकि हम अपने लोगों को उनके कब्जे से मुक्त कराना चाहते हैं.”


हिजबुल्लाह की धमकी पर क्या बोला इजरायल?


फेरेस सएब ने कहा, “हम जानते हैं कि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है और हिजबुल्लाह एक बड़ा और पुराना संगठन है, लेकिन अगर नॉर्थ को आजाद कराने और हमारे लोगों को आजाद कराने के लिए हमने जो किया है, उससे ज्यादा कुछ करने की जरूरत है तो इजरायल यह करेगा.”


ये भी पढ़ें: बारूद के ढेर पर बैठा है मिडिल ईस्ट? हसन नसरल्लाह के खात्मे के बाद बदले की आग में झुलस रहा हिजबुल्लाह, लेगा यह बड़ा कदम!