Jayant Chaudhary Interview: राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के चीफ जयंत चौधरी ने एबीपी के स्पेशल शो घोषणापत्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल होने की डील बताई. उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय मंत्री बनने को लेकर जवाब दिया. 


जयंत चौधऱी से सवाल किया गया कि क्या वो अगली सरकार में केंद्रीय मंत्री बनने वाले हैं? इसको लेकर उन्होंने कहा, ''मैं ये नहीं कह रहा. ऐसी मेरी कोई मांग नहीं है. मैं खुश हूं कि देश के आजाद होने के बाद पहली बार ऐसी सरकार नजर आई जो कि चौधरी चरण सिंह की विरासत को जन-जन तक पहुंचाना चाहती है.''


उन्होंने आगे दावा किया कि  लोकसभा चुनाव में बीजेपी बड़े बहुमत से जीतने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बोल चुके हैं कि बीजेपी को 370 सीटें मिलेगी एनडीए के खाते में 400 सीटें जाएगी. 






समाजवादी पार्टी को लेकर क्या कहा?
जयंत चौधरी से सवाल किया गया कि समाजवादी पार्टी ने सात सीटें दी, लेकिन इसपर बीजेपी के साथ 2 सीट का फॉमूला कैसे भारी पड़ गया? इसको लेकर उन्होंने कहा कि जो बातचीत नेताओं के बीच उसे वो ही तक रहने दिया जाए. 7 नहीं सिर्फ 6 सीट रह गई थी. हर दल के नेता को अपनी पार्टी के बारे में सोचना पड़ता है. इसी के तहत फैसला लिया गया.अखिलेश यादव ने सहयोग किया औऱ मैंने भी किया. 


आरएलडी चीफ जयंत चौधरी ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से हाल ही में मुलाकात की थी. आरएलडी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को बड़ा झटका देते हुए एनडीए में शामिल हो गया. 


ये भी पढ़ें- Exclusive: जयंत चौधरी ने क्यों तोड़ दी 47 साल की परंपरा! क्या डर गए रालोद चीफ?खुद दिया जवाब