Manish Sisodia Exclusive: दिल्ली एमसीडी चुनाव से लेकर गुजरात, हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद अब एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं. राजधानी में आम आदमी पार्टी को जीत मिलते दिख रही है जिस पर दिल्ली उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, ये पोल साफ बताते हैं कि बीजेपी को जनता ने नकार दिया है. 


डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर कड़ा वार करते हुए कहा कि इन्होंने एमसीडी चुनाव में इतनी बड़ी ताकत लगा दी. तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लेकर सांसदों की फौज दिल्ली में उतरी. इसके बावजूद उन्हें कम वोट मिले हैं जो सीधे तौर पर दर्शाते हैं कि जनता ने बीजेपी को नकार दिया है.


पार्टी पर लगाए सभी आरोप झूठ निकले- सिसोदिया


सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद करते हुए कहा कि बीजपी ने आप पार्टी पर तमाम तरह के आरोप लगाए जो झूठे निकले. आप नेता सत्येंद्र जैन की जेल की वीडियो को भी सिसोदिया ने झूठ बताया. सिसोदिया ने केजरीवाल सरकार को ईमानदार बताते हुए कहा कि, लोगों ने अरविंद केजरीवाल पर भरोसा जताया है. बाकि कल नतीजे साफ कर देंगे कि कितनी सीटों से जीत मिल रही है.


गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल पर सिसोदिया बोले... 


डिप्टी सीएम ने गुजरात चुनाव के एग्जिट पोल पर भी बात करते हुए कहा कि, चुनाव में आम आदमी पार्टी की धमाकेदार एंट्री हुई है. 10 साल के अंदर एक पार्टी के लिये 10-15% वोट शेयर आना भी एक बड़ी बात है वो भी वहां से जहां बीजेपी का अभेद क़िला माना जाता है. ये आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी जीत है.


गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन करेंगे? 


एबीपी न्यूज़ की टीम ने सिसोदिया से पूछा कि अगर गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना पड़े तो करेंगे? जिसके जवाब में उन्होंने कहा, अभी एग्जिट पोल ऐसा कुछ नहीं कह रहे हैं लेकिन हमारे लिए तो यही बड़ी खुशी की बात है कि आप पार्टी एक बड़ी ताक़त बनकर उभर रही है और नेशनल पार्टी बनकर निकल रही है. बाकी नतीजे आने के बाद देखा जाएगा. 


हिमाचल में सीट ना मिलने की वजह?


एबीपी न्यूज़ की टीम ने हिमाचल को लेकर सवाल करते हुए पूछा, कि प्रदेश में सीट नहीं मिल रही है. इसकी क्या वजह है? जिसका जवाब देते हुए कहा कि, हमारे पास जितने संसाधन थे हम उस हिसाब से लड़े. गुजरात और हिमाचल चुनाव लड़ा लेकिन हमारे लिए यही बड़ी बात है कि कि इन चुनाव से हम नेशनल पार्टी बनकर निकल रहे हैं.


यह भी पढ़ें.


Poll of Polls: गुजरात में BJP लगातार सातवीं फहराएगी जीत का परचम, MCD में AAP का क्लीन स्वीप, हिमाचल में कांटे की टक्कर