नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी को मुलाकात के लिए आमंत्रित किया था. संसद भवन में कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के कमरे में करीब 30 मिनट तक यह मुलाकात चली.


चर्चा में राहुल ने सीताराम येचुरी से कहा कि यूपीए और एनडीए सरकार के जीएसटी बिल में फर्क है. हमारे संशोधन सरकार मान नहीं रही है. सरकार ने इसको मनी बिल घोषित कर दिया है, ऐसे में राज्यसभा संशोधन पारित भी कर दें तो भी सरकार की मर्जी का बिल जो लोकसभा से पास किया है वही पास माना जायेगा.

इस पर येचुरी ने राहुल को जवाब दिया कि भले ही मनी बिल के नाम पर सरकार मनमर्जी कर ले लेकिन हमको राज्यसभा में संशोधन पास कराकर जनता के बीच अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए. बाद में भले ही सरकार लोकसभा में उसको भेजे और वो संशोधन मनी बिल के नाम पर बेमतलब हो जाए.

मुलाकात के दौरान राहुल और सीताराम येचुरी ने कॉफी और सैंडविच लिया, तो बंगाल में पिछले कुछ सालों में कांग्रेस कभी ममता और कभी सीपीएम के बीच सैंडविच बन रही है इसपर भी चर्चा हुई.

सूत्रों के मुताबिक, सीताराम येचुरी का राज्यसभा का कार्यकाल जल्दी खत्म हो रहा है. अंकगणित का कांटा ऐसा है कि येचुरी को कांग्रेस की जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में कांग्रेस की भविष्य में बंगाल में क्या भूमिका रहेगी इस पर भी चर्चा हुई.