ED Summons to Vaibhav Gehlot: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है. ईडी के समन पर वैभव ने एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. उन्होंने कहा है,'12 साल पहले भी मुझे ईडी ने समन भेजा था तब भी हमने उनके साथ सहयोग किया था और उनके समन का जवाब दिया था, इस बार भी हमें अंदेशा था कि चुनावों के दौरान हमें समन भेजा जाएगा, हम इस बार भी उनके समन का जवाब देंगे.'


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विदेशी मुद्रा प्रबंध अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से संबंधित एक मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है. वैभव गहलोत को शुक्रवार को जयपुर या  दिल्ली में ईडी के दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है. इस समन का संबंध राजस्थान टूरिज्म से जुड़े समूह ‘ट्राइटन होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’, ‘वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड’ और इसके निदेशकों और प्रमोटर के खिलाफ मारे गए छापों से है.


व्यवसायियों से संबंध की वजह से आए जांच के घेरे में
प्रवर्तन निदेशालय ने अगस्त 2023 में तीन दिनों तक जयपुर, उदयपुर, मुंबई और दिल्ली में समूह और उसके प्रमोटर से जुड़े परिसर पर छापे मारे थे. इस छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने 1.2 करोड़ रुपये की आय के ज्ञात स्रोत से अधिक नकदी जब्त की थी. ऐसा बताया जा रहा है कि वैभव गहलोत के साथ रतन कांत शर्मा के संबंध प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायरे में हैं और वैभव से फेमा के तहत पूछताछ किए जाने और उनका बयान दर्ज किए जाने की संभावना है.


राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के ठिकानों पर भी हुई छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान में कथित परीक्षा पत्र लीक मामले की जांच के सिलसिले में कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और महुआ विधानसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार ओमप्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर छापेमारी की. डोटासरा के सीकर और जयपुर में स्थित घर और दौसा में महुआ सीट से पार्टी के उम्मीदवार हुड़ला के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.


ये भी पढ़ें: ED Raids: 'परसों रेड मारने के लिए पांच नेता पहले ही ढूंढ ले बीजेपी,' ED के छापे पर गहलोत का पलटवार