नई दिल्ली: नए साल के पहले दिन बड़े जमावड़े की आशंका को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के एक्जिट गेट को बंद कर दिया है. वहीं, यात्रियों को इंटरचेंज करने की अनुमति दी गई है. इससे पहले दिल्ली के चार मेट्रो स्टेशनों के निकास द्वार बंद कर दिए गए थे जिसके बाद अब दोबारा उन्हें खोल दिया है.


दरअसल, नए साल के मौके पर बड़ी संख्या में लोग खरीदारी, सैर सपाटे के लिए कनॉट प्लेस, खान मार्केट और अन्य जगहों पर आते हैं. कोविड-19 की स्थिति, खासकर हाल में वायरस के नए स्वरूप के मामले आने के कारण प्रशासन ने लोगों से एक जगह एकत्र नहीं होने और भीड़ भाड़ से बचने का आग्रह किया है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया था, ‘‘खान मार्केट, सुप्रीम कोर्ट, केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस के निकास द्वार को बंद कर दिया गया है. इन स्टेशनों पर प्रवेश और मेट्रो बदलने की अनुमति नहीं दी गई है.’’


एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि महामारी के मद्देनजर मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने जैसे नियमों का पालन किया जाना जरूरी है. लोगों को एकत्र होने से बचना चाहिए. दिल्ली सरकार ने 31 दिसंबर और एक जनवरी को रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी ताकि कोविड-19 और ज्यादा संक्रामक नए स्वरूप के वायरस के मद्देनजर नववर्ष के दौरान जमावड़ा ना हो.





यह भी पढ़ें.


कोरोना के नए स्ट्रेन से 4 और लोग हुए संक्रमित, अब तक 29 हुए हैं पॉजिटिव


सुशांत राजपूत केस: मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह ने CBI की जांच को लेकर किया ये दावा