चेन्नई: अन्नाद्रमुक (AIADMK) की निष्कासित राज्यसभा सदस्य शशिकला पुष्पा ने पार्टी प्रमुख वीके शशिकला के तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनने का विरोध किया और आरोप लगाया कि उनकी ‘आपराधिक पृष्ठभूमि’ है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमिलनाडु के राज्यपाल सीएच विद्यासागर राव की लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘‘आपराधिक पृष्ठभूमि के कारण शशिकला नटराजन को तमिलनाडु की मुख्यमंत्री बनाने के लिए नामित या आमंत्रित करना निंदनीय है. सभी आपराधिक मामले लंबित हैं और (वह) निचली अदालत में दोषी ठहराई गई हैं.’’


पुष्पा सीधे तौर दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले का जिक्र कर रही थीं जिसमें शशिकला भी सह आरोपी हैं और बेंगलुरू की निचली अदालत की तरफ से उन्हें दोषी ठहराया गया था.


विरोध के स्वर और भी हैं


द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शशिकला के तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनने का विरोध किया. स्टालिन ने रविवार को कहा कि एआईएडीएमके महासचिव वीके शशिकला का पार्टी के विधायक दल की नेता चुना जाना जनभावना के खिलाफ है.


स्टालिन ने कहा, “जयललिता जब तक जीवित थीं, उन्होंने न को पार्टी में और न ही सरकार में शशिकला को कोई पद दिया था.” स्टालिन के मुताबिक, शशिकला को मुख्यमंत्री के लिए चुना जाना दिवंगत जयललिता की इच्छा के विरुद्ध है."


कांग्रेस से भी विरोध


शशिकला के विरोध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी अपनी आवाज़ उठाई है. चिदंबरम का कहना है कि AIADMK जिसे चाहे नेता चुने, ये उसका अधिकार है लेकिन उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा कि AIADMK और तमिलनाडु की जनता विपरीत दिशा में चल रहे हैं.