Delhi Covid-19 News: बीते कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के हालात स्थिर हो गए हैं, ऐसे में विशेषज्ञ का मानना है कि जो ओमिक्रॉन का सब-वैरियंट मिला है वह ओमिक्रान से ज्यादा भयावह है लेकिन फिर भी संक्रमण दर और मरीजों की संख्या स्थिर बनी हुई है. विशेषज्ञ का कहना है कि अब जो कोरोना का असर दिख रहा है इसे किसी भी तरह का वेव नहीं कहा जा सकता है, इससे संक्रमित मरीज 2-3 दिन में ठीक हो जा रहे हैं. इस बार न ही सीवियरिटी है और न ही एडमिशन रेट हाई है.


दिल्ली के विशेषज्ञ का कहना है कि अब कोरोना की रफ्तार बहुत धीमी हो गई है. लेकिन इस बार का वैरियंट पिछली बार से ज्यादा संक्रामक और तेजी से फैलने वाला है हालांकि यह संक्रामक बहुत कम समय के लिए सामने आया है और अब धीरे-धीरे शांत होने के कगार पर है, बढ़ रहे मरीजों के संख्या की बात करें तो जितने ज्यादा टेस्टहो रहे हैं उतने ही मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इसका संक्रमण दर कम हो रहा है.


अगर पिछले 10 दिनों के रिपोर्टों का आकलन करें तो देखने को मिल रहा है कि संक्रमण की दर अब प्लैट हो चुकी है. ग्राफ को देखे तो पता चलता है न ही यह बढ़ रहा है और न ही यह घट रहा है, इसका मतलब यह है कि अब संक्रमण की दर में कोई इजाफा नही होगा. अब .हां से इसका ग्राफ नीचे की ओर जाएगा, एसलिए आम लोगों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है. 


इस बार जितने भी लोगों को संक्रमण हो रहा है उनमें बहुत सीरियसनेस नहीं है और न ही अधिक मौतें हो रही हैं. जितने भी मरीज है उन्हें मामूली से सर्दी, खांसी के लक्षण देखने को मिले है, जो 2-3 दिनों में ठीक हो जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ेंः-