दुशांबेः तजाकिस्तान में आयोजित हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर दुशांबे पहुंच गए हैं. बैठक आज सुबह करीब 10 बजे से शुरू होगी. इस बैठक में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी भी शामिल होंगे. बैठक में सभी नेताओं की नजरें भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री पर रहने की संभावना है. हालांकि, अभी तक दोनों विदेश मंत्रियों के बीच किसी भी द्वपक्षीय बैठक को लेकर कोई खबर नहीं है.


दुशांबे पहुंचने के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत चवुशोलोव और ईरानी विदेश मंत्री जवाद ज़रीफ़ से मुलाकात की. चवुशोलोव के साथ जयशंकर की बातचीत का मुख्य मुद्दा जहां अफगानिस्तान की मदद के लिए चलाई जा रही हार्ट ऑफ एशिया प्रक्रिया थी तो वहीं ईरान के विदेश मंत्री ज़रीफ़ से हुई बातचीत में चाबहार समेत द्विपक्षीय सहयोग की परियोजनाओं और साझेदारी बढाने के अनेक मुद्दे शामिल थे.


कई मुद्दों पर होगी बात


माना जा रहा है कि इस सम्मेलन में आतंकवाद के प्रभाव को खत्म करने, व्यापार को बढ़ावा देने, आपसी सहयोग को और मजबूत करने समेत कई अन्य मुद्दों पर बात होगी. नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी रोकने के मुद्दे पर सहमति बनने के बाद यह पहली बार होगा कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री एक ही कमरे में मौजूद रहेंगे.


दिल्लीः पार्क में लटका मिला BJP के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जीएस बावा का शव, जांच में जुटी पुलिस


एनसीबी को था शक- अभिनेता अर्जुन रामपाल भाग सकते थे साउथ अफ्रीका, चार्जशीट में हुआ खुलासा