S jaishankar Congratulate Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने शनिवार को बारबाडोस में ICC T20 विश्व कप अपने नाम कर लिया. भारत ने साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराया, इसको लेकर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी खुशी का इजहार एक्स पर पोस्ट करते हुए किया. उन्होंने सबसे पहले तो लिखा "बधाई हो टीम इंडिया, क्या मैच था! क्या कैच था!".


साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत ने अपना पहला ICC खिताब जीता. भारत ने 11 साल के सूखे को बारबाडोस में खत्म कर दिया.






इस तिकड़ी ने दिया शानदार प्रदर्शन


जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी द्वारा डेथ बॉलिंग का शानदार प्रदर्शन दिया. वहीं विराट और अक्षर पटेल की शानदार पारी ने भारत को ICC की ट्रॉफी दिलाई. 


भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल


साउथ अफ्रीका के मैच की बात करें तो उनके पास लक्ष्य 177 रन बनाने का था, लेकिन उनकी शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने शुरुआत में ही विकेट ले लिया था. बुमराह ने रीजा हेंड्रिक्स को चार रन पर आउट किया, जबकि अर्शदीप ने कप्तान एडेन मार्करम को भी चार रन पर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया


शुरुआत में ही दक्षिण अफ्रीका को लग गया झटका


शुरुआत में भी विकेट गंवाने के बाद, ट्रिस्टन स्टब्स और क्विंटन डी कॉक ने भारतीय स्पिनरों कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को परेशान करना शुरू कर दिया. छह ओवर की समाप्ति पर, दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 42/2 था, जिसमें डी कॉक (20*) और स्टब्स (12*) नाबाद थे.  नॉर्टजे ने एक विकेट लेकर पारी को समाप्त किया, लेकिन भारत अंतिम 3 ओवरों में 42 रन बनाने में सफल रहा और बोर्ड पर 176/7 का स्कोर बनाया.


यह भी पढ़ें- IND vs SA Final: हार को कैसे जीत में बदलते हैं, दुनिया भारत से सीखे... दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया बनी वर्ल्ड चैंपियन