External Affairs Minister S Jaishankar: विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने बृहस्पतिवार को अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की. विदेश मंत्री ने हाल में अपने संपर्क में आए सभी लोगों से तत्काल कोविड संबंधी एहतियाती कदम उठाने को कहा है. केंद्रीय विदेश मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. हाल में मेरे संपर्क में आने वालों से एहतियाती कदम उठाने का अनुरोध करता हूं.


जयशंकर ने आज दिन में फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां-यीव ले द्रुइयां के साथ एक वर्चुअल मीटिंग में हिस्सा लिया था. फ्रांस ने बृहस्पतिवार को कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) परिषद की उसकी अध्यक्षता के तहत वह 22 फरवरी को ‘पेरिस फोरम’ नाम से विदेश मंत्रियों की एक बैठक का आयोजन करेगा जो हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर केंद्रित होगी.






विदेश मंत्री ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष के साथ की थी वर्चुअल बैठक


फ्रांसीसी विदेश मंत्री ज्यां यवेस ला द्रियां ने वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस बैठक में चर्चा के दौरान इसकी घोषणा की और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को बैठक के लिए आमंत्रित किया जो ‘फ्रांसीसी प्रेसिडेंसी: हिंद-प्रशांत में ईयू-भारत भागीदारी’ शीर्षक वाले कार्यक्रम में भाग ले रहे थे. ला द्रियां ने कहा कि ऐसा पहली बार होगा जब ईयू परिषद की अध्यक्षता में ऐसे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जो ईयू और हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर केंद्रित होगा.


उन्होंने कहा कि इस बैठक का आयोजन 22 फरवरी को किया जाएगा और इसके लिए पेरिस में, जोसेप बोरेल फोनटेल्स मौजूद होंगे जो विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए ईयू के उच्च प्रतिनिधि हैं. ला द्रियां ने उम्मीद जताई कि जयशंकर और अन्य साझेदार देशों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और क्षेत्र में शांति तथा स्थायित्व को बरकरार रखने में योगदान देंगे.


UAE से भारत के 13 शहरों के लिए हवाई किराया सस्ता, इस एयरलाइंस ने टिकट के दाम किए कम


US News: अमेरिकी सेना में यौन उत्पीड़न की घटना को माना जाएगा अपराध, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आदेश पर लगाई मुहर