India-China Soldiers Face Off: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग (Tawang Face off) के करीब भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई है. इस फेसऑफ में दोनों देशों की तरफ से सैनिक घायल हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक 30 से ज्यादा सैनिक इस आमने-सामने की झड़प में घायल हुए हैं.


भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प ने गलवान की उस खूनी फेसऑफ की डरावनी याद ताज़ा कर दी, जब भारत-चीन के सैनिकों के बीच झड़प में 20 के करीब भारतीय सैनिकों ने शहादत दी थी. तवांग सेक्टर में एलएसी से लगए हुए कुछ ऐसे क्षेत्र हैं, जहां दोनों पक्ष अपने-अपने दावों के मुताबिक गश्त करते हैं और ये 2006 से लगातार जारी है.


9 दिसंबर को आमने-सामने आए भारत-चीन सैनिक


ये झड़प 9 दिसंबर 2022 को तवांग सेक्टर में हुई है, जहां भारतीय सैनिकों ने चीन के सैनिकों का दृढ़ तरीके से मुकाबला किया. झड़प के बाद दोनों ही पक्ष अलग हो गए. दोनों तरफ के सैनिकों को मामूली चोटें आईं.


पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे चीनी सैनिक 


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इस फेसऑफ में घायल चीनी सैनिकों की संख्या भारतीय सैनिकों की तुलना में ज्यादा है. बताया जा रहा है कि चीन के करीब 300 सैनिक पूरी तैयारी से आए थे, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि भारतीय पक्ष भी किसी भी आशंका के लिए पूरी तरह से तैयार था.






ये भी पढ़ें: JNU Row: जेएनयू की दीवारों पर लिखे गए जातिसूचक नारे, विवाद के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दिए जांच के आदेश