Indian Army News: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के अकाउंट को करीब एक हफ्ते से ब्लॉक किया हुआ है. अकाउंट ब्लॉक करने को लेकर भारतीय अधिकारियों ने सोशल मीडिया से संपर्क किया, लेकिन अब तक फेसबुक या इंस्टाग्राम की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है. ये जानकारी अधिकारियों ने दी है.


चिनार कॉर्प्स के फेसबुक पेज को खोलने पर जो मैसेज दिखाया जा रहा है उसमें लिखा है, "जिस लिंक को आप खोज रहे हैं उसमें गड़बड़ी है या पेज को हटा दिया गया है. इंस्टाग्राम का अकाउंट भी नहीं मिल रहा है. 


आपको बता दें कि चिनार कॉर्प्स के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को सीमा पार से फैलाए जा रहे झूठ और प्रोपगैंडा नकारने और कश्मीर घाटी के लोगों को सूचना देने के लिए बनाया गया था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा कि मामले को फेसबुक के सामने उठाया गया है, लेकिन अब तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है.


चिनार कॉर्प्स के फेसबुक और इंस्टाग्राम के हैंडल को मेटा की इन दो कंपनियों ने क्यों ब्लॉक किया है इसके पीछे का कारण अब तक साफ नहीं है. सूत्रों ने बताया है कि ये पेज इसलिए बनाए गए थे कि सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे फेक न्यूज़ और झूठ से लड़ा जा सके और जम्मू कश्मीर की असली हकीकत पेश की जा सके.


PM Modi Speech Highlights: सिख नरसंहार की बात, महंगाई पर वार, कांग्रेस पर राज्यसभा में जमकर बरसे पीएम मोदी, भाषण की बड़ी बातें


'नमस्ते ट्रंप प्रोग्राम की वजह से भारत में फैला कोरोना', PM Modi पर NCP नेता Nawab Malik का पलटवार