जम्मू: जम्मू क्राइम ब्रांच ने लोगो को अधिक ब्याज का झांसा देकर करीब दो करोड़ रुपये ठगने के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सभी आरोपी हरियाणा के कैथल जिले के सीवन इलाके के रहने वाले हैं. इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.


जम्मू क्राइम ब्रांच ने आम लोगों को अधिक ब्याज का झांसा देकर करीब दो करोड़ रुपये की ठगी करने वाली फाइनेंस कंपनी के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. बलविंदर कुमार, सुशिल कुमार, दीपक कुमार और संजीव कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है.जम्मू क्राइम ब्रांच के मुताबिक सभी आरोपी स्वर्ण भव गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फाइनेंस कंपनी चलाते थे और लोगों को होटलो में बुलाकर अपनी कंपनी में निवेश करने को कहते थे.


क्राइम ब्रांच के मुताबिक सभी आरोपी लोगों को उनके द्वारा निवेश किए गए पैसों पर 15 दिन में ब्याज मिलने का लालच देते थे. इन आरोपियों के झांसे में आकर जम्मू समेत राजौरी और पुंछ जिलों से कई लोगों ने अपने जीवन की कमाई को इस फाइनेंस कंपनी में साल 2017 से निवेश करना शुरू कर दिया. अपनी जांच में क्राइम ब्रांच ने पाया कि आरोपियों ने इस तरह से जम्मू-कश्मीर से विभिन्न निवेशकों से करीब दो करोड़ रुपये लेकर यहां से फरार हो गए.


निवेशक अपना पैसा डूबता देख हरियाणा में आरोपी बलविंदर सिंह के घर तक पहुंच गए. जिसके बाद बलविंदर ने निवेशकों को 76 लाख रुपये के चेक दिए जो बाद में बाउंस हो गए. क्राइम ब्रांच को जब इन आरोपियों के खिलाफ शिकायत मिली तो जांच में आरोपियों के खिलाफ कई सुबूत मिले, जिसके बाद इस ठगी के मामले में जांच शुरू कर दी गई.


ये भी पढ़ें


ग्रेटर नोएडा: पैसों के लेनदेन को लेकर कंपनी के तीन डायरेक्टरों में हुआ झगड़ा, दो की मौत एक घायल

पोस्टर पर तस्वीर नहीं होने से शुरू हुआ था विवाद, फेसबुक लाइव करने वाले कन्हैया के दोस्त ने बताई हत्या की आंखों-देखी