मुंबईः कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के शुरू होने से पहले इसके नाम पर ठगी का सिलसिला शुरू हो चुका है. इन दिनों पाकिस्तानी नंबरों से कॉल और मैसेज के जरिए ठगने का सिलसिला जारी है. इन नंबरों से पहले व्हाट्सएप पर एक मैसेज भेजा जाता है. भेजे गए मैसेज के जरिए 25 लाख का लालच दिया जाता है. मैसेज में यह लिखा होता है कि आपके नंबर पर 25 लाख रुपये का लौटरी लगी है. इन मैसेजों में एक नंबर होता है जिसके बारे में बताया जाता है कि लौटरी हासिल करने के लिए इस नंबर पर कॉन्टैक्ट करें.


मैसेज में लिखा है, ''आपके लिए गुड न्यूज़ है. आपके इस नंबर पर कौन बनेगा महा करोड़पति की ओर से आपके इस नंबर पर 25 लाख रुपये का लौटरी लगी है. लौटरी हासिल करने के लिए इस नंबर पर कॉन्टैक्ट करें. राना प्रताप सिंह- 0017726175812''





एक ट्विटर यूजर आकाश ने इस मैसेज के बारे में मुंबई पुलिस को जानकारी दी. आकाश ने मुंबई पुलिस को टैग कर लिखा कि उसके पास एक कॉल आया था जिसमें उसे 25 लाख रुपये ऑफर किए जा रहे थे.


आकाश के ट्वीट के बाद मुंबई पुलिस ने जवाब दिया. मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर लिखा कि अपना किसी भी तरह का कोई डिटेल इन लोगों के साथ न साझा करें. जल्द ही अपने नजदीकी थाने से संपर्क करें.


कॉल को लेकर आकाश ने बताया कि मेरे पास एक कॉल आया कि आपने 25 लाख रुपये जीते हैं. जिस लॉटरी के लिए कॉल आया था उसके लिए मैंने भाग ही नहीं लिया था. मैंने दूसरे देश का नंबर देखकर फोन को काट दिया. जिसके बाद मुझे करोड़पति का मैसेज आया. जब दोबारा उस नंबर पर फोन किया तो वह पाकिस्तान में लगा.


आकाश ने एक अंग्रेजी वेबसाइट को बताया कि जब मैंने उस नंबर पर फोन किया तो अहमद रज़ा नाम के व्यक्ति ने फोन उठाया. उसने अपना पता पाकिस्तान के मुल्तान शहर का बताया. बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि हो सकता है कोई मेरे नंबर का गलत इस्तेमाल कर रहा हो.


श्रीनगर: सचिवालय से हटा जम्मू-कश्मीर का झंडा, लहराया केवल तिरंगा