Fraud Case In Nagpur: महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर शहर (Nagpur City) में ऑनलाइन (Online) माध्यम से एक शख्स से 1.68 लाख रुपये की धोखाधड़ी (Fraud) का मामला सामने आया है. घटना नागुर शहर की है. बताया जा रहा है कि, पीड़ित व्यक्ति ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया उसके अकाउंट से पैसे निकल गए.


पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बता कि, सरकारी कोयला कंपनी के एक कर्मचारी को बिजली बिल (Electricity Bill) के बारे में फर्जी मैजेस आया था जिसके बाद उससे 1.68 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली गई. पुलिस के मुताबिक, 46 साल का शख्स का नाम राजेशकुमार अवाधिया (Rajeshkumar Awadhiya) है जिसके पास 29 अगस्त को मोबाइल पर मैसेज मिला कि पेवमेंट (Payment) ना करने के चलते उनका बिजली कनेक्शन (Electricity Connection) काट दिया जाएगा.


पुलिस ने मामला दर्ज किया


इस मैसेज में एक एप्लिकेशन का लिंक भी शेयर किया गया था. राजेशकुमार ने पुलिस को बतया, जैसे ही उसने उस लिंक पर किल्क किया उसके अकाउंट से 1.68 लाख रुपये निकल गए. भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रावधानों के तहत धोखाधड़ी और अन्य अपराधों में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.


छात्र के अकाउंट से कटे 20 लाख


बीते दिनों, राजस्थान के उदयपुर में ऑनलाइन धोखाधड़ी की एक बड़ी वारदात देखने को मिली थी. यहां मोबाइल पर आए एक अनजान लिंक पर क्लिक करने के कुछ समय बाद एक छात्र के खाते से 20 लाख रुपए उड़ गए थे. पीड़ित छात्र रोहित कुमार पटेल ने थाने में रिपोर्ट दी. रिपोर्ट में बताया कि उसके व्हाट्सअप पर एक नंबर से मैसेज आया था जिस पर एक लिंक दिया हुआ था जिसके बाद उसके खाते से राशि कटने के मैसेज आया.


यह भी पढ़ें.


Dumka Death Case: दुमका में नाबालिग लड़की से रेप के बाद हत्या, पेड़ से लटकता हुआ मिला शव, पांच महीने की थी गर्भवती


Jharkhand: झारखंड में बढ़ रहा लड़कियों के खिलाफ अपराध, NCPCR प्रमुख प्रियांक कानूनगो करेंगे राज्य का दौरा