नई दिल्ली: आपकी थाली में, आपकी किचन में जो नमक इस्तेमाल हो रहा है वह नकली तो नहीं? आपकी थाली जहरीली हो सकती है. क्योंकि दिल्ली पुलिस ने घर-घर में इस्तेमाल होने वाला "टाटा ब्रांड" का नकली तीन हजार किलो नमक बरामद किया है.


दरअसल दिल्ली पुलिस ने एक टिप ऑफ कर बाद प्रहलादपुर बांगर इलाके की सूरज ट्रेडिंग कंपनी पर छापा मारकर करीब ढाई सो किलो टाटा ब्रांड का नकली नमक बरामद कर फर्म के मालिक सूरजमल सिंघल को गिरफ्तार कर लिया.


बाद में इसकी निशानदेही पर दिल्ली के कराला इलाके में छापेमारी कर तीन हजार किलो नकली नमक बरामद किया. पुलिस ने यहां से 2200 खाली टाटा नमक की थैलियां भी बरामद की है. ये लोग इसी फैक्ट्री मे नकली "टाटा" ब्रैंड का नामक तैयार कर सप्पलाई कर रहे थे.


नकली जीरा भी बरामद कर चुकी है दिल्ली पुलिस
इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बवाना इलाके से नकली जीरा बरामद किया था जिसे घास, पत्थर और चीनी को मिलाकर बनाया जा रहा था. इस मामले में भी पुलिस ने बाहरी दिल्ली से 2 लोगो को गिरफ्तार किया था. ये जीरा गिरोह 20 रुपये किलो के हिसाब से बाजार में दुकानदारों को बेचते थे. जो की सेहत के लिए बेहद खतरनाक था.


तेजाब से धुली अदरक से लेकर खतरनाक रंगों से हरी भारी सब्जियां भी बिकती है बाजार में
दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाजार में ऐसे कई गैंग पकड़े जा चुके हैं जो कि अदरक को तेजाब से धोकर उसे सुनहरी और ताजा बनाते थे . इतना ही नहीं यह लोग सब्जियों पर रंग चढ़ा कर उसे और भी ज्यादा हरा-भरा बना देते हैं. जो कि सेहत के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है .


ऐसे में जरूरत है लोगों को सावधानी बरतते हुए इन सामान को खरीदने की. साथ ही फूड सेफ्टी और दूसरे डिपार्टमेंट को नकली सामान बनाने वाले गिरोह पर नकेल कसने की क्योंकि ऐसा ना हो कि घर में बनी थाली जहरीली हो जाए.


दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड एएसआई के बेटे की गोली मारकर हत्या, कार में सवार थे बदमाश