गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर रविवार (17 सितंबर) को एक परिवार ने खुदकुशी करने की कोशिश की. पति-पत्नी अपने दो बच्चों के साथ अमित शाह के दिल्ली में कृष्णा मेनन मार्ग पर स्थित आवास के बाहर पहुंचे और अपनी जान लेने की कोशिश की. पुलिस ने परिवार को रोका और अब उनसे पूछताछ कर रही है. बताया गया कि ये लोग रेहड़ी लगाकर कमाई करते हैं, लेकिन रेहड़ी हटाए जाने के कारण काफी दुखी हैं. आनंद विहार इलाके में ये रेहड़ी लगाते थे.


इस बात का पता नहीं चल सका है कि उन्होंने खुदकुशी की कोशिश क्यों की. पुलिस भी इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसा कदम उठाने की वजह क्या है.


अहमदाबाद हाईकोर्ट में लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान पी लिया था फिनाइल
जून में भी इसी तरह की घटना देखने को मिली थी, जब अहमदाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान पीड़ितों ने सुसाइड की कोशिश की थी. कोर्ट धोखाधड़ी के एक मामले में सुनवाई कर रहा था. तभी एक दंपति समेत चार लोगों ने फिनाइल पी लिया. हालांकि, चारों को समय पर अस्पताल भेज दिया गया और उनकी जान बच गई थी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों की अग्रिम जमानत की याचिका की लाइव हियरिंग चल रही थी. जब कोर्ट ने याचिका मंजूर करने का फैसला सुनाया तो चारों पीड़ितों ने कोर्ट रूम में फिनाइल पी लिया. 


सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक महिला और पुरुष ने खुद को लगा ली थी आग
अगस्त 2021 में भी एक ऐसी घटना देखने को मिली थी, जब सुप्रीम कोर्ट के बाहर एक महिला और पुरुष ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की थी. खुद को आग लगाने वाली महिला ने उत्तर प्रदेश के घोसी से सांसद अतुल राय पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था. वहीं, यह पुरुष उस मामले में गवाह था. पहले दोनों ने कोर्ट परिसर में घुसने की कोशिश की थी, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद उन्होंने खुद को आग लगा ली. इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों 30-40 फीसदी तक झुलस चुके थे और दोनों की मौत हो गई थी.


यह भी पढ़ें:
Watch: पीएम मोदी ने किया दिल्ली मेट्रो में सफर, यात्रियों के साथ फोटो खिंचाते और हंसी-मजाक करते आए नजर