नई दिल्ली: चार लोगों के एक परिवार ने भोपाल से दिल्ली जाने के लिए 180 सीटर प्लेन को किराए पर लिया. जानकारों का कहना है कि इसका किराया करीब 10 लाख रुपये आया होगा. परिवार ने ऐसा फैसला भीड़भाड़ से बचने के लिए हवाई जहाज को किराए पर लिया.


पत्नी, दाई और दो बच्चों के परिवार को भोपाल से लाने के लिए एयरबस A320 ने सोमवार को दिल्ली से उड़ान भरी. प्लेन में सिर्फ क्रू मेंबर के अलावा कोई भी सवार नहीं था. दिल्ली से सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर उड़ान भरने के बाद फ्लाइट साढ़े दस बजे भोपाल एयरपोर्ट पर उतरा. 11.30 बजे भोपाल से दिल्ली के लिए परिवार को सवार कर उसने उड़ान भरी. उसके बाद दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर दिल्ली में उतरा. दरअसल कोरोना संकट की घड़ी में कई मालदार लोग और कंपनियों को संक्रमण की चिंता है. जिसके कारण फ्लाइट में भीड़भाड़ से बचने के लिए उसे किराए पर लेना ही बेहतर मानते हैं. इन दिनों विमान और चार्टर कंपनियों से यात्रा के बारे में लोग सवाल पूछ रहे हैं.


एक फ्लाइट को उड़ने के लिए भारत में सबसे ज्यादा ईंधन की कीमत चुकानी होती है. मगर महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति का सामना करने के लिए जहाज के ईंधन में भारी कटौती कर दी गई है. जिसके चलते कंपनियां और विमानन कंपनियां अपनी आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए आकर्षक ऑफर दे रही हैं. विमानन सेवा से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि कॉरपोरेट को ये किराया ज्यादा नहीं लग रहा है. एयरबस A320 को किराए पर लेने की लागत प्रति घंटा 4-5 लाख रुपये होती है.


पुलवामा में एक और आतंकी हमले की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने IED से भरी कार को बरामद कर उड़ाया


कभी मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे आज हजारों मजदूरों को घर पहुंचाने वाले सोनू सूद