कोलकाता: पड़ोसी देश बांग्लादेश की मशहूर अभिनेत्री अंजू घोष बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अंजू घोष के बीजेपी ज्वाईन करते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर सवाल खड़े किए हैं, क्योंकि वह बांग्लादेशी नागरिक हैं. अंजू घोष राजधानी कोलकाता में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुई हैं.


नागरिकता को लेकर टीएमसी ने जताया विरोध


ममता की पार्टी टीएमसी के नेता दिप्तांगशु चौधरी ने इस मामले को लेकर सोशल साईट फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है. उन्होंने अंजू घोष की नागरिकता का विरोध करते हुए कहा है कि एक बांग्लादेशी नागरिक इस देश की किसी पार्टी की सदस्यता कैसे ले सकता है.


लोकसभा चुनाव में बांग्लादेशी अभिनेता के TMC का प्रचार करने पर हुआ था बवाल


बता दें कि इससे पहले बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद की तरफ से लोकसभा चुनाव में ममता की पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने को लेकर काफी बवाल हुआ था. बीजेपी ने उनकी नागरिकता को लेकर अपना विरोध दर्ज किया था और इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया था मामला सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने फॉरनर्स रीजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस से रिपोर्ट मांगी थी. और बाद में उन्हें तुरंत देश से वापस जाने का आदेश दिया गया था. साथ ही उनका बिजनेस वीजा भी रद्द कर दिया गया था.


कौन हैं अंजू घोष?


अंजू घोष को 80 के दशक में आई उनकी ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘बेदार मेये जत्सना’ के लिए जाना जाता है. अंजू घोष का जन्म बांग्लादेश के फरीदपुर में साल 1956 में हुआ था. बाद में वह साल 1971 में बांग्लादेश मुक्ति संग्राम से पहले चिटगांव चली गईं थीं. बंगलादेशी फिल्म इंडस्ट्री में सफलता के बाद अंजू 80 के दशक में कोलकाता आ गईं थीं. जिसके बाद उन्होंने टॉलीवुड में काम किया.


यह भी पढ़ें-


विश्वकप में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर किया जीत से आगाज, नाबाद 122 रन बनाकर रोहित रहे जीत के हीरो

केरल में मानसून की पहली आहट, लेकिन उत्तर भारत में भीषण गर्मी से हाल बेहाल

राजस्थान कांग्रेस में गुटबाजी, पार्टी MLA ने कहा- अशोक गहलोत लें हार की जिम्मेदारी, सचिन पायलट बनें CM

भारत के सख्त रुख से डरा पाकिस्तान, लाहौर में ईद पर आतंकी हाफिज सईद को नहीं करने दिया नमाज का नेतृत्व