मुंबई: 1998 में‌ रिलीज हुई फिल्म 'मेहंदी' में रानी मुखर्जी के अपोजिट अहम भूमिका निभाने‌ वाले अभिनेता फराज खान का बंगलुरू के विक्रम अस्पताल में बुधवार के दिन निधन हो गया. वे  न्यूरोलॉजिकल डिसऑर्डर से पीड़ित थे और खराब तबीयत के चलते उन्हें 14 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फराज की‌ उम्र 50 साल थी.


फराज ने‌ 1996 में रिलीज हुई फिल्म 'फरेब' से हिंदी फिल्मों अपना डेब्यू किया था. 'फरेब' और 'मेहंदी' के अलावा उन्होंने 'दुल्हन बनूं मैं तेरी, 'पृथ्वी', 'लव स्टोरी', 'दिल ने फिर याद किया',‌ 'चांद बुझ गया' जैसी फिल्मों और कई सीरियल्स में काम किया था. 'फरेब' के जरिए डेब्यू करने से पहले फराज मॉडलिंग की दुनिया से जुड़े थे.


पूजा भट्ट ने फराज के इलाज के लिए लोगों से आर्थिक मदद की थी अपील


उल्लेखनीय है कि हाल ही‌ में पूजा भट्ट ने सोशल मीडिया के जरिए गंभीर रूप से बीमार फराज खान के इलाज के लिए लोगों से आर्थिक मदद करने की अपील की थी. बाद में ये खबर भी आई थी कि फराज के इलाज का का खर्च उठाने के लिए सलमान खान आगे आये थे और उन्होंने फराज के भाई से उनका हालचाल जानने के अलावा उनके इलाज का खर्च उठाने के संबंध में भी बात की थी.


कहा जाता है कि सलमान खान को स्टारडम दिलानेवाली फिल्म 'मैंने प्यार किया' के लिए फराज खान ने भी ऑडिशन दिया था और इस फिल्म के लिए उन्हें हीरो के तौर पर चुन लिया गया था. मगर शूटिंग शुरू होने से पहले बीमार पड़ जाने के कारण वे इस फिल्म में काम नहीं कर सके थे. बाद में यह फिल्म सलमान खान के हाथ लगी और वे इस फिल्म की रिलीज के बाद रातों-रात स्टार बन गये.


उनका यूं चले जाना बेहद दुखद है- मिलिंग गुणाजी


फिल्म 'फरेब'में फराज के साथ काम करनेवाले अभिनेता मिलिंग गुणाजी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए फराज की मौत पर दुख जताया और कहा, "फरेब में काम करनेवाले फराज खान, सुमन रंगनाथन और मैं तीनों ही उस वक्त नये थे. हमने साथ काम करके बहुत एंजॉय किया था और शूटिंग के दौरान हमारा वक्त बहुत अच्छा गुजरा. फराज एक बहुत ही अच्छे को-स्टार थे. उनका यूं चले जाना बेहद दुखद है."


इस बीच, पूजा भट्ट ने ट्वीटर पर फराज की मौत पर अफसोस जताते हुए लिखा- "भारी मन से इस खबर को आप सभी के साथ साझा कर‌ रही हूं कि फराज खान अब हमारे बीच नहीं है और उम्मीद है कि वे अब एक बेहतर जगह पर होंगे. ज़रूरत के वक्त पर उनकी मदद करने के लिए आप सभी का बहुत शुक्रिया. कृपया उन्हें और उनके परिवार को दुआओं में याद रखिएगा. अपने जाने के साथ वो जो जगह खाली जगह छोड़ गये हैं, उसे भरना नामुमकिन होगा."


यह भी पढ़ें.


जो बाइडेन के दावे के बाद बोले ट्रंप- नतीजों में धांधली नहीं करने देंगे, कुछ देर में करूंगा बड़ा एलान

Arnab Goswami Arrested: रिपब्लिक टीवी के फाउंडर अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, जानें क्या है मामला