Fariq Zakir Naik: विवादास्पद इस्लामी उपदेशक और भारत के वांछित भगोड़े जाकिर नाइक के बेटे फारिक जाकिर नाइक ने हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूबर को एक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में फारिक जाकिर नाइक ने उसके पिता जाकिर नाइक के भारत छोड़ने समेत कई सवालों का जवाब दिया. 


फारिक जाकिर नाइक से पूछा गया कि उसके पिता ने किन हालातों में भारत छोड़ा? फारिक ने कहा, 'इस विवाद के समय हमारा परिवार भारत में नहीं था. मीडिया में चल रहा था कि भारत से जाकिर नाइक भाग गया लेकिन ये सही नहीं है. उस समय हम लोग भारत में नहीं थी. अगर हम लोग भारत में होते और तब यहां से भागते तो इसे भागना कहा जाता. उस समय हम लोग मक्का में थे और ईद से एक दिन पहले ही ये विवाद शुरू हुआ था.'


कितने लोगों को इस्लाम कबूल कराया?


फारिक जाकिर नाइक ने इस दौरान धर्मांतरण के मुद्दे पर भी बात की. वो बोला, 'भारत में रहने के दौरान हम लोगों को कहा करते थे कि इस्लाम कबूलने के लिए किस संस्था से जुड़ें लेकिन अब निकलने के बाद दुनियाभर के लोग हमें इस्लाम कबूल करने के लिए फोन करते हैं. हम उन लोगों को स्थानीय इस्लामिक संगठन से जुड़ने के लिए कहते हैं. मैंने अबतक दो-तीन लोगों को इस्लाम कबूल करवाया है. पीस टीवी के जरिए काफी लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं जिनका सही आंकड़ा अभी पता नहीं चल सका है."


'महिलाओं की संख्या है ज्यादा'


फारिक जाकिर नाइक ने कहा कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं अधिक संख्या में इस्लाम कबूल करती हैं जिसका बड़ा कारण ये है कि इस्लाम में महिलाओं को काफी सम्मान दिया गया है. महिलाओं को पश्चिमी देशों की सभ्यता में काफी कुछ झेलना पड़ रहा है जिसकी वजह से उनका झुकाव इस्लाम की तरफ ज्यादा हो रहा है. 


ये भी पढ़ें: Weather Tomorrow: 6 राज्यों को रेड अलर्ट! गुजरात-महाराष्ट्र तक भारी बारिश से कहीं आफत तो कहीं राहत, जानें- कैसा रहेगा आपके यहां मौसम का मिजाज