Tamil Nadu News: दक्षिण भारतीय राज्‍य तमिलनाडु में कुत्‍ते (Dog) को डांटने को लेकर हुए विवाद में एक शख्‍स की हत्‍या कर दी गई. मामला डिंडीगुल (Dindigul) जिले के थडिकोम्बु (Thadikombu) शहर का है, जहां 65 वर्षीय किसान अपने पड़ोसी के पालतू कुत्‍ते के भौंकने के कारण परेशान था. उसने कुत्‍ते के मालिक से कहा था कि कुत्‍तों को बांधकर रखना चाहिए ताकि वे किसी पर बेवजह नहीं भौंकें.


जान गंवाने वाले किसान की पहचान रायप्पन के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि रायप्पन अपने पड़ोसी के कुत्तों के कारण परेशान था. कुत्‍तों के भौंकने पर उसने कई बार पड़ोसी को शिकायत की थी. रायप्पन का कहना था कि उसके कुत्ते, वहां से गुजरने वाले लोगों के प्रति आक्रामक थे.


इस मामले में गुरुवार को विवाद तब ज्‍यादा हुआ जब रायप्पन ने कुत्तों को उनके नाम से बुलाने से मना कर दिया और उनके मालिक को कहा कि कुत्तों को पट्टे से बांधकर रखा जाना चाहिए. बहस के दौरान रायप्पन ने कुत्तों को भगाने के लिए छड़ी मांगी. इस पर कुत्‍ते का मालिक भड़क गया. उसके रिश्तेदारों डेनियल और विंसेंट को भी गुस्‍सा आ गया. आरोप है कि रायप्पन से बहुत मारपीट की गई. रायप्पन बेहोश हो गया और फिर उसकी मौत हो गई. 


इस मामले में थडिकोम्बु पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. 


हैदराबाद में भी कुत्ते के कारण गई इंसान की जान


कुत्ते के कारण इंसान की जान चले जाने की एक घटना पिछले दिनों हैदराबाद में भी हुई. एक स्विगी कर्मचारी हैदराबाद में बंजारा हिल स्थित लुंबिनी रॉक कैसल अपार्टमेंट में कस्टमर को खाना डिलीवर करने गया था. हालांकि, वेल बजाने पर कस्टमर का कुत्ता भौंका और स्विगी कर्मचारी पर झपट पड़ा. उस कुत्ते से खुद को बचाने के लिए स्विगी कर्मचारी तीसरी मंजिल से कूद गया. बाद में उसकी मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें: मॉक ड्रिल में ’आतंकियों’ ने लगाए अल्लाह-हू-अकबर के नारे, खफा हुए मुस्लिम नेताओं ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- भावनाओं को ठेस पहुंचाई