Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत ने सलमान खान से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें बिश्नोई समाज से माफी मांग लेनी चाहिए. अगर माफी मांगने से ये विवाद खत्म हो जाता है तो उन्हें ऐसा करना चाहिए. 


जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने काले हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड स्टार सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी. इसके अलावा लॉरेंस बिश्नोई ने अगर सलमान खान बिश्नोई समाज के सामने माफी मांग लेते हैं तो उन्हें माफ कर दिया जाएगा. 


किसान नेता राकेश टिकैत ने की अपील 


किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, "ये एक मामला है जो 10-12 साल से चल रहा है. एक फिल्म स्टार की वजह से बिश्नोई समाज के लोग आहत हो गए. अगर माफी मांगने से इसका निपटारा हो सकता है तो ऐसा करना चाहिए.' वे (बिश्नोई समुदाय) अपने क्षेत्र में पर्यावरण और जंगली जानवरों का ख्याल रखते हैं. हो सकता है किसी ने गलती की हो. कोई भी जानबूझकर ऐसा नहीं करता. हम अपनी गलतियों के लिए माफी मांग सकते हैं." 


इससे पहले सलमान से की थी ये अपील 


किसान नेता राकेश टिकैत ने इससे पहले भी सलमान खान से माफी मांगने की अपील की थी. तब उन्होंने अपने बयान में कहा था कि अगर बिश्नोई समाज से सलमान को माफी मांग लेते हैं तो यह संदेश जाएगा कि वो बिश्नोई समाज का सम्मान करते हैं.


राकेश टिकैत ने कहा था,"अगर वह माफी मांग ले तो सही है गलती सलती तो होती रहती है, नहीं तो यह विवाद चलता रहेगा. इसमें पता नहीं कौन-कौन लपेटे में आएगा और विवाद निपट जाए तभी ठीक है." 


गौरतलब है कि बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर पर फायरिंग भी की थी. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में भी बिश्नोई गैंग का ही नाम सामने आया है.