तेलंगाना में चावल खरीद के मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति के मुखिया और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आज दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं. ये धरना तेलंगाना भवन में हो रहा है. सीएम राव के साथ किसान नेता राकेश टिकैत भी हैं. इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि तेलंगाना सरकार के लिए आज सबसे बड़ा दिन है. उन्होंने कहा कि पहली बार कोई राज्य सरकार किसानों के साथ धरने पर है. एमएसपी, गारंटी क़ानून और लाभकारी क़ानून चाहिए. ये बात केंद्र सरकार को 13 महीने में भी समझ नहीं आई.


राकेश टिकैत ने आगे कहा कि कई सीएम आए जिन्होंने किसानों के हित में बात की. छत्तीसगढ़ के सीएम, तेलंगाना के सीएम, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सबने कहा कि फसलों की खरीद नहीं होती है, आप आंदोलन करो. किसान आंदोलन करेगा तभी बात होगी. राकेश टिकैत ने कहा कि मीडिया के लोग कहेंगे कि आप राजनीतिक मंच पाए. स्वागत करेंगे मुख्यमंत्री का. ऐसे मंच पर हम बार-बार जाना चाहेंगे.


राकेश टिकैत ने कहा कि तेलंगाना में बिजली फ़्री है. वो पूरे देश में क्यों नहीं लागू होता. तेलंगाना में किसी किसान की मृत्यु होती है तो मुआवज़ा मिलता है, ये पूरे देश में क्यों नहीं है. देश में सबसे अच्छी पॉलिसी तेलंगाना की है. राकेश टिकैत ने कहा कि हम आंदोलनकारी हैं, करते रहेंगे. खलिस्तानी कहो, आंदोलनकारी कहो. हम फसल के दाम मांगते रहेंगे. हम तेलंगाना आएंगे. देशभर के किसानों को इकट्ठा करेंगे.


उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी नहीं होती थी कि हिंदू मुस्लिम कराओ और वोट लो. उन्होंने कहा कि देश में एमएसपी गारंटी क़ानून चाहिए, ये लड़ाई शुरू हो चुकी है. देश में मुक्ति अभियान भी चलेगा, जिसमें प्रेस को मुक्त कराना है. इनके कलम पर भी पहरा है.


ये भी पढ़ें- Deoghar Ropeway Accident: अचानक बंद हो गई ट्रॉली, भगवान का नाम लेकर काटी पूरी रात, देवघर हादसे में बचे संदीप ने सुनाई आपबीती


करौली से खरगांव तक... सात राज्यों में हिंसा को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने साधा हिन्दुवादी संगठनों पर निशाना