बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के किसान नेताओं के साथ दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बैठक बुलाई है. इस बैठक में हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पंजाब और राजस्थान के पार्टी के नेता शामिल होने के लिए पहुंचे. खबरों के मुताबिक, जेपी नड्डा पार्टी नेताओं के साथ रात का डिनर भी करेंगे. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेता पहुंच चुके हैं. बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी नेता- सतपाल सिंह, भूपेन्द्र यादव, केन्द्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, लक्ष्मी नारायण चौधरी, राजकुमार चाहर पहुंच चुके हैं.


इसके साथ ही, जेपी नड्डा की तरफ से बुलाई गई बैठक में हरियाणा के नेता ओम प्रकाश धनखड़, जोपी दलाल को भी बुलाया गया है. इसके साथ ही, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के सभी जाट सांसदों और विधायकों को भी बुलाया गया है. गौरतलब है कि तीन नए कृषि कानूनों को पिछले साल सितंबर के महीने में विपक्ष के कड़े विरोध के बीच संसद से पास कराया गया था. उसके बाद से लगातार खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इन कानूनों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं.





किसानों को डर है कि इन तीनों नए कृषि कानूनों के जरिए सरकार एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और मंडी व्यवस्था को खत्म कर देगी और उन्हें उद्योगपतियों के रहमोकरम पर छोड़ देगी. किसानों की मांग है कि सरकार तीनों कृषि कानूनों की वापसी के साथ ही एमएसपी को कानून का हिस्सा बनाए. जबकि, केन्द्र सरकार का तर्क है कि इन कानूनों के जरिए कृषि क्षेत्र में व्यापक सुधार होगा और नए निवेश के अवसर खुलेंगे और किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी.


ये भी पढ़ें: Toolkit Case: टूलकिट अपलोड होने के ठीक बाद दिशा ने ग्रेटा से की थी बात, दोनों के बीच व्हाट्सएप चैट आयी सामने