Farmer Protest: किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नई गारंटियों से पहले पुरानी गारंटियों का हिसाब करना चाहिए. किसान की आय दोगुनी करने की उनकी गारंटी झूठी निकली है. राहुल ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी पिछले 10 सालों से झूठे सपनों का बाइस्कोप दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार मतलब झूठ और अन्याय की गारंटी, देश के सपनों के साथ न्याय कांग्रेस करेगी.


राहुल गांधी कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' लेकर निकले हैं. गुरुवार दोपहर दो बजे औरंगाबाद में वह एक विशाल रैली करने वाले हैं. इस दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लोगों को संबोधित करने वाले हैं. शुक्रवार को बिहार के सासाराम में कांग्रेस की किसान रैली होने वाली है, जिसमें राहुल किसानों से मुलाकात करेंगे. कांग्रेस ने सारे स्टेट यूनियनों को कहा है कि वह भारत बंद का समर्थन करने वाली है. 


पुरानी गारंटियों को लेकर बोला गया झूठ: राहुल गांधी


दरअसल, पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. इसमें उन्होंने कहा, 'मोदी जी ‘नई गारंटियों’ से पहले ‘पुरानी गारंटियों’ का हिसाब करो. 2 करोड़ नौकरी हर साल की गारंटी, किसान की आय दोगुनी करने की गारंटी, काला धन वापस लाने की गारंटी, न खाऊंगा, न खाने दूंगा की गारंटी जैसी गारंटियों को लेकर सिर्फ झूठ बोला गया है.' 






राहुल ने आगे कहा कि 10 सालों से झूठे सपनों का बाइस्कोप लेकर घूम रहे प्रधानमंत्री देश में ठगी का व्यापार कर रहे हैं. बीजेपी सरकार मतलब झूठ और अन्याय की गारंटी, देश के सपनों के साथ न्याय कांग्रेस करेगी. राहुल ने कहा कि ये सरकार अन्नदाता का समर्थन नहीं कर रही है. किसानों का समर्थन नहीं किया जा रहा है. हम ईमानदारी की बात कर रहे हैं. 


यूपी में कैसा रहेगा कांग्रेस का कार्यक्रम?


वहीं, कांग्रेस पार्टी ने बताया है कि शुक्रवार 4 बजे उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री हो जाएगी. 16 फरवरी से 21 फरवरी तक यात्रा यूपी में रहने वाली है. न्याय यात्रा के लिए 22 और 23 फरवरी को कोई कार्यक्रम नहीं होने वाला है. 23 और 25 फरवरी को राहुल अपनी न्याय यात्रा लेकर पश्चिमी यूपी में पहुंच जाएंगे. 


यह भी पढ़ें: Delhi Chalo Protest: किसान आंदोलन में राकेश टिकैत अभी शामिल क्यों नहीं? बताई ये वजह, किया बड़ा दावा