जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में आठ दिसंबर को प्रस्तावित 'भारत बंद' का समर्थन करती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "किसानों के पक्ष में 8 दिसंबर को भारत बंद का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है. जैसाकि हम जानते हैं, राहुल जी ने हस्ताक्षर अभियान, किसान व ट्रैक्टर रैली द्वारा भी किसानों के पक्ष में आवाज उठाई. वे किसानों के प्रबल समर्थक हैं और किसान हितों से जुड़े इस मुद्दे को देश के कोने-कोने में ले जाने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा है."


वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने कहा, कांग्रेस पार्टी किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के आह्वान का समर्थन करती है. यह स्पष्ट है कि भाजपा ने लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की है. भाजपा ने दावा किया था अच्छे दिन आ रहे हैं, लेकिन अच्छे दिन तो कुछ चुनिंदा लोगों के लिए ही हैं.


किसान नेताओं और केंद्र के बीच छठे दौर की अगली बैठक 9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली है, जबकि किसान सितंबर में लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. हालांकि सरकार कानून में संशोधन करने को लेकर सहमत हो गई है.


चूंकि सरकार अब तक किसानों की मांगों के संतोषजनक समाधान नहीं कर पाई है, इसलिए किसानों ने तीनों कानूनों को रद्द करने के लिए आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है.


MP: धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए कानून ला रही शिवराज सरकार, 5 से 10 साल तक की सजा के प्रावधान की तैयारी

किसान आंदोलन के बीच उद्धव ठाकरे से मिले प्रेम सिंह चंदूमाजरा, कहा- अकाली दल के साथ खड़ी है शिवसेना