नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. आज की बैठक बेनतीजा रही है. किसान अपनी मांगों के साथ दिल्ली में डटे हुए हैं. किसान आंदोलन की वजह से NCR से दिल्ली आने वालों को खासा दिक्कत हो रही है.


दरअसल किसान राजधानी में एंट्री करने के तीन रास्तों पर डेरा डालकर बैठे हुए हैं. किसान लगातार जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की मांग कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन को देखते हुए राजधानी की ट्रैफिक पुलिस भी एक्टिव हो गई है. दिल्ली के कई मार्गों को बंद किया गया है और किसान आंदोलन को देखते हुए कई मार्गों को डाइवर्ट किया गया है.





कहां कहां रास्ता बंद


दिल्ली और आस-पास के जिन इलाकों में आवाजाही बंद किया गया है या कुछ बंदिशें लगाई गई है उसमें टिकरी बॉर्डर, झरोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. बदूसराय बॉर्डर केवल दो पहिया वाहनों के लिए खुला है. हरियाणा के लिए ये बॉर्डर धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा सीमाएं खुली हैं.


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके अलावा भी कई रास्ते बंद किए हैं. दिल्ली से यूपी लिंक रोड NOIDA की तरफ जाने वाले मार्ग में चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया गया है.


दिल्ली की सड़कों पर भी बहुत भारी ट्रैफिक है. आप सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच 44 और सिंघू, औचंदी और लामपुर सीमा तक बाहरी रिंग रोड से जाने से बचें.