नई दिल्ली: लगातार 11 दिन से दिल्ली के बॉर्डर पर किसान आंदोलन पर बैठे हुए हैं. सरकार से 5 राउंड की बातचीत बेनतीजा रही है. 8 दिसंबर को किसानों की ओर से भारत बंद का आह्वान किया गया है. आम आदमी पार्टी ने 8 दिसंबर को किसानों द्वारा बुलाए गए इस भारत बंद के समर्थन की घोषणा की है. AAP के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने जानकारी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आह्वान किया है कि दिल्ली और देशभर के आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता किसानों का समर्थन करें.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है. देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है कि सब लोग किसानों का साथ दें और इसमें हिस्सा लें."


गोपाल राय ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसान 10 दिन से सड़कों पर हैं. बच्चे, बूढ़े, महिलाएं सभी ठंड की रात में सड़कों पर सोने को मजबूर हैं. हमने अदालतों में तारीख पर तारीख की बात सुनी थी, लेकिन पहली बार देख रहे हैं कि किसान ठंड में ठिठुर रहे हैं और सरकार वार्ता पर वार्ता कर रही है. किसान एक तरफ इन तीनों कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार किसानों को जबरदस्ती इनके फायदे गिना रही है.


8 दिसंबर को किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का जिक्र करते हुए गोपाल राय ने अपने देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि यह लड़ाई केवल किसानों की नहीं है, यह देश की लड़ाई है और अगर कृषि को खत्म कर दिया जाएगा, तो देश भी खत्म हो जाएगा. इसलिए सभी राज्यों में, सभी जिलों के कार्यकर्ता किसानों के सहयोग के लिए सामने आएं. गोपाल राय ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इतर, देशभर के आम लोगों से भी अपील की कि वे किसानों के इस भारत बंद का समर्थन करें.