नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का अनशन शुरू हो गया है. इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी किसानों के समर्थन में आज उपवास रखा है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय और अन्य पार्टी नेता दिल्ली पार्टी मुख्यालय में मंच पर उपवास में बैठ गए हैं. उपवास सुबह 10 बजे शुरू हुआ, जो शाम 5 बजे तक चलेगा.


आप के इस उपवास में म्यूजिशियन का बैंड बुलाया गया है. बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी पार्टी आफिस में पहुंचकर उपवास में शामिल हो रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने घर पर ही उपवास कर रहे हैं. पार्टी नेताओं का कहना है कि अरविंद शाम 4 बजे पार्टी आफिस पहुचेंगे और अपना उपवास खोल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करेंगे.


उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को बताया किसान विरोधी


उपवास के लिए बने मंच से उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया. मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की सरकार कुछ व्यापारीयों को फायदा पहुचाने और किसानों के प्रॉफिट पर अड़ंगा डालने के लिए ऐसे तीन कानून लाये हैं, जिससे किसानों को कुछ नहीं मिलेगा.


सिसोदिया ने कहा कि बासमती चावल 2800 से रुपये के हिसाब से बिकना चाहिए वो 1100- 1200 रुपये में बिक रहा है. पूरे देश का किसान इसीलिए इन तीनों कानून के खिलाफ है. ये सरकार किसान विरोधी है.


अरविंद केजरीवाल शाम 4:00 बजे आईटीओ स्थित पार्टी ऑफिस पहुंचेंगे और फिर कार्यकर्ताओं के साथ उपवास खोलेंगे. उसके बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे. आम आदमी पार्टी शुरू से किसानों के समर्थन में है. जब किसान पंजाब और हरियाणा से दिल्ली पहुंचे थे तो सरकार द्वारा मांगे गए स्टेडियम को भी दिल्ली सरकार ने जेल बनाने के लिए देने से इनकार किया था.


यह भी पढ़ें-


Farmers Protest: RSS के संगठन की मांग, निजी कंपनियों को भी MSP से कम दर पर खरीद से रोका जाए


BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर का विवादित बयान, कहा- 'शूद्र को शूद्र कह दो बुरा लगता है, क्योंकि वे बात को समझते नहीं'